1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar coronavirus infection on the rise in patna three more patients killed asj

Coronavirus in Bihar : पटना में लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना का संक्रमण, तीन और मरीजों की गयी जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहा है इजाफा
बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहा है इजाफा
FILE PIC

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में बुधवार को दो लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि 17 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इधर, जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के कोरोना इलाज में काफी सुधार हुआ है.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक एम्स में पुनाईचक के 57 वर्षीय प्रदीप कुमार सिंह और पुनपुन के 82 वर्षीय सहदेव सिंह की मौत हो गयी है. वहीं, बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 17 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है.

इनमें पटना, गया, सारण, पश्चिम चंपारण, मधुबनी, मधेपुरा, नालंदा, औरंगाबाद, बेगूसराय, भोजपुर, अररिया, जमुई, रोहतास के मरीज हैं. इसके अलावा एम्स में आठ लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

दाे डॉक्टर और एक नर्स पॉजिटिव

पीएमसीएच की वायरोलॉजी लैब में बुधवार को आरटीपीसीआर विधि से 560 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें 10 सैंपल पॉजिटिव पाये गये. इनमें नौ पीएमसीएच के मरीजों और दो डॉक्टरों के सैंपल हैं.

वहीं एक सैंपल सुपौल का है. यहां रैपिड एंटीजन किट से 107 सैंपलों की जांच की गयी जिसमें छह पॉजिटिव पाये गये. इसमें पीएमसीएच की एक नर्स भी शामिल है. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती मरीज सावित्री देवी 65 वर्ष की मौत कोरोना के कारण हो गयी. वे सारण की रहने वाली थी.

पटना में सामने आये 285 नये कोरोना मरीज

पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को जिले में 285 नये मरीज मिले हैं. इन नये मरीजों के साथ ही पटना में अब तक सामने आये कुल मरीजों की संख्या 39832 हो गयी है. दूसरी ओर पॉजिटिव मरीज तेजी से ठीक भी हुए हैं.

इनमें से 37913 मरीज अब कोरोना से लड़ कर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 305 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं जिले में अभी कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1614 है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें