1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar chain not breaking in bihar 2748 new corona patients found in patna asj

Coronavirus in Bihar : बिहार में नहीं टूट रही चेन, पटना में मिले कोरोना के 2748 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना
बिहार में कोरोना
प्रभात खबर

पटना. पटना जिले में कोरोना हर दिन अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए बिहार सहित देश के कई राज्यों में लॉकडाउन समेत कड़ी पाबंदियां लागू हैं. लेकिन बावजूद इनके हर दिन रिकॉर्ड नये केस सामने आ रहे हैं.

जिले में शनिवार को भी एक बार फिर कोरोना ने सभी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बीते 24 घंटे में जिले में 3024 कोरोना के नये केस सामने आये, जबकि इसके पहले अप्रैल के अंतिम सप्ताह मे करीब 2975 एक दिन के अंदर कोरोना के मरीज पाये गये थे. वहीं, रिपोर्ट आने के बाद करीब 2700 से ज्यादा लोगों होम कोरेंटिन हो गये.

वहीं, बाकी मरीजों को शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एम्स, एनएमसीएच, इएसआइ बिहटा, राजेंद्र नगर सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के अलावा अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

वहीं, रविवार को भी पटना जिले में 2748 नये मरीज मिले हैं. ऐसे में दो दिन में कुल पांच हजार 772 मरीज पाये गये हैं. इसके साथ ही पटना जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 17590 पहुंच गयी है़

पटना में अन्य प्रदेशों से आने वालों से खतरा

पटना जिले में प्रदेश से बाहर के आने वाले लोगों से खतरा बढ़ रहा है. रविवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कुल 75 से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर आदेश दिया गया है कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच करायी जाये.

इसकी जिम्मेदारी जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को दी गयी है. बाहर से आने वालों की जांच के लिए सार्वजनिक स्थानों, रेलवे स्टेशन, मीठापुर व बांकीपुर बस स्टैंड पर कई टीम लगायी गयी है, जो कोरोना की जांच कर रही है.

डाक विभाग के चीफ पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार का निधन

डाक विभाग (बिहार सर्क‍िल) के चीफ पोस्‍टमास्‍टर जनरल अनिल कुमार का कोरोना संक्रमण की वजह से शनिवार को निधन हो गया. उनका पिछले छह अप्रैल से पटना एम्‍स में इलाज चल रहा था. उनका अंतिम संस्‍कार गुलबी घाट में संपन्‍न हुआ.

सूबे के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने चीफ पोस्टमास्टर जनरल के निधन पर गहरी शोक-संवेदना प्रकट की है. भारतीय डाक कर्मचारी संघ के डिविजनल प्रेसिडेंट अनिल कुमार सिंह, नेशनल फेडरेशन ऑफ पोस्‍टल इम्‍प्‍लाइज यूनयिन के वरिष्‍ठ सदस्‍य अजय कुमार साह और पटना साहिब डिवीजन के डाक अधीक्षक शंभू सिंह ने कहा कि अनिल कुमार नेक दिल और मिलनसार पदाधिकारी थे.

वहीं, कोरोना से रेलकर्मी सुबोध कुमार का शनिवार को निधन हो गया. सुबोध इसीआर बिहटा में तैनात थे. चार दिन पहले न्यू बाइपास में एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे. शनिवार की शाम में निधन हो गया. वे खगौल स्थित रेलवे काॅलोनी में रहते थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें