1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccine in bihar 50 people stay together in the waiting room know what the arrangement of entry and exit at the center asj

Corona Vaccine in Bihar : वेटिंग रूम में एक साथ 50 लोग रुकेंगे, जानिये सेंटर पर इंट्री और एग्जिट की क्या होगी व्यवस्था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccine update
Corona Vaccine update
Symbolic Image

पटना. पटना जिले में बने कोरोना वैक्सीन के 16 सेंटरों में इंट्री व एग्जिट प्वाइंट अलग-अलग बनाये जायेंगे. वेटिंग रूम में एक साथ करीब 50 लोगों के रुकने की व्यवस्था की गयी है.

इसके साथ ही हर सेंटर बूथ पर एक-एक रजिस्ट्रेशन यूनिट, निरीक्षण रूम और आपातकालीन स्थिति के लिए आइसीयू बेड व डॉक्टर तैनात किये गये हैं.

एक सेंटर पर डॉक्टर के अलावा पांच कर्मियों को लगाया गया है. सेंटर पर डॉक्टर, नर्स, तकनीशियन समेत अन्य ट्रेंड स्वास्थ्य कर्मचारी रहेंगे.

वैक्सीन के फायदे और इसकी जरूरत को समझाया जायेगा

कोरोना की वैक्सीन को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं. इन्हें दूर करने की स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.

इसको लेकर पटना की सिविल सर्जन विभा कुमारी ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए केंद्र पर आने के बाद अगर लोगों के मन में किसी भी प्रकार का कोई संदेह पैदा होता है, तो उसे दूर करने के लिए उनकी काउंसेलिंग की व्यवस्था की जायेगी.

यह नियम खास कर वैसे आम लोगों के लिए लागू किया जायेगा, जिन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम की स्थिति है.

पुणे से स्पाइसजेट की फ्लाइट से आयी वैक्सीन

पुणे से स्पाइसजेट की फ्लाइट SG757 से सीरम इंस्टीच्यूट की वैक्सीन कोविशिल्ड आयी. यह 46 कार्टूनों में पैक थी. पटना एयरपोर्ट पर दोपहर 1.30 बजे इसे लाने वाली फ्लाइट लैंड हुई.

एयरपोर्ट से विशेष रेफ्रिजरेटर युक्त वाहनों से इन बड़ेे बड़े कार्टूनों को एनएमसीएच पहुंचाया गया.

रास्ते में जाम में वाहनों को फंसने से बचाने के लिए ट्रैफिक की रेगुलेशन वाहन एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद थी जो पूरे रास्ते आगे आगे मार्ग फ्री करवाती गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें