1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona infected not reaching district kovid care centers of bihar more than 95 percent beds are empty rdy

बिहार के जिला कोविड केयर सेंटरों में नहीं पहुंच रहे कोरोना संक्रमित, 95 प्रतिशत से ज्यादा बेड हैं खाली

बिहार में यह स्थित तब है जब इन सेंटरों में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती के साथ ही सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं प्रशासन की ओर से मुहैया करवायी गयी हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 कोविड केयर सेंटर
कोविड केयर सेंटर
फोटो : पीटीआई.

पटना. जिले में कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक होना चाहते हैं. जिनकी तबीयत बिगड़ रही है वही अस्पताल तक जा रहे हैं. दूसरी ओर आइसोलेशन में रह कर ठीक होने के लिए प्रशासन की ओर से बनाये गये कोविड केयर सेंटरों में मरीज नहीं जाना चाह रहे हैं. इन सेंटरों पर चंद बेड को छोड़ लगभग सारे बेड खाली पड़े हैं. जिले में कोरोना संक्रमितों के लिए तीन डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर कार्यरत हैं.

ये सेंटर होटल पाटलिपुत्र अशोक, पाटलिपुत्र स्पोट्स कांप्लेक्स और कंगन घाट स्थित बिहार पर्यटन विकास निगम का भवन है. तीनों सेंटरों को मिलाकर अभी करीब इसके लिए 344 बेड हैं. प्राप्त सूचना के मुताबिक तीनों सेंटरों को मिलाकर कुल करीब आठ मरीज ही यहां भर्ती हैं. कंंगन घाट स्थित सेंटर में अब तक कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ है. वहीं पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और पाटलिपुत्र अशोक होटल में कुल मिलाकर करीब आठ मरीज ही भर्ती थे.

यह स्थित तब है जब इन सेंटरों में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती के साथ ही सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं प्रशासन की ओर से मुहैया करवायी गयी हैं. होम आइसोलेशन सेल और हिट एप के जरिये जब होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को यह कहा जाता है कि आप चाहे तो कोविड केयर सेंटर में भर्ती हो सकते हैं तो लोग इंकार कर रहे हैं. लोगों का कहना रह रहा है कि हम अपने घर पर ही ठीक हो जायेंगे प्रशासन हमें बस दवा घर पर भेज दे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें