1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cold knocked in bihar night temperature be below normal on chhath asj

बिहार में ठंड ने दी दस्तक, छठ पर सामान्य से नीचे रहेगा रात का पारा

विशेष रूप से दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में असरदार ठंड और उत्तरी बिहार में सुबह के समय अच्छी-खासी ठंड महसूस होने के मौसमी परिदृश्य बन रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में गिरने लगा है पारा, राजधानी पटना में टूटा रिकॉर्ड, आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड
बिहार में गिरने लगा है पारा, राजधानी पटना में टूटा रिकॉर्ड, आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना. महा पर्व छठ पर पूरे प्रदेश में पारा सामान्य से नीचे रहने के आसार हैं. खासतौर अगले 72 घंटे में पारे में दो -तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. विशेष रूप से दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में असरदार ठंड और उत्तरी बिहार में सुबह के समय अच्छी-खासी ठंड महसूस होने के मौसमी परिदृश्य बन रहा है.

दरअसल प्रदेश में पछिया और उत्तरी-पछिया हवा आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चल रही है. ऐसा लगातार जारी रहेगा. ऐसे में छठ पर्व के व्रतियों को खासतौर पर सुबह ठंड से बचाव के लिए सतर्क रहना पड़ सकता है.

पछिया के प्रभाव का असर रविवार को भी देखा गया.बेगूसराय को छोड़ कर समूचे प्रदेश में पारा सामान्य से करीब-करीब नीचे चल रहा है. पटना महानगर का पारा सामान्य बना हुआ है. हालांकि शहर से बाहर की की ओर पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गया पूरे प्रदेश में सबसे ठंडा शहर रहा. यहां दिन का पारा सामान्य से एक डिग्री नीचे 29.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पूरे प्रदेश में खगड़िया ही वह शहर रहा, जहां अधिकतम और न्यूनतम पारा सामान्य से अधिक रहा.

रविवार को यहां पारा प्रदेश में सबसे अधिक पारा 32 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है. भागलपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 29.3 और उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 16.8 और पूर्णिया में उच्चतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 28.6 और न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें