1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. career news 65th mains exam result published bpsc update news today bpsc result declared 1142 candidates successful

बीपीएससी 65वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 1142 परीक्षार्थी सफल

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बुधवार को 65वी मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में करीब 1142 परिक्षार्थी सफल हुए हैं. मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगा। बीपीएससी 65वीं परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC  65वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित
BPSC 65वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित
प्रभात खबर

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बुधवार को 65वी मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में करीब 1142 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगा. बीपीएससी 65वीं परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

बीपीएससी साक्षात्कार में भाग लेने के पहले सफल अभ्यर्थियों को अपना आवेदन जमा कराना होगा. आयोग के सयुंक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि बीपीएससी 65वी परीक्षा के जरिए 14 विभागों में करीब 423 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

बीपीएससी से मिली जानकारी के अनुसार इस साल करीब 4 लाख 11 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था. इसमें कुल 1142 छात्रों का का चयन किया गया है. आपको बता दें कि बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा में शामिल हुए थे. अब मुख्य परीक्षा में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए जाना होगा.

कैसे करें अपना रिजल्ट चेक:-

-अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

-उसके बाद होमपेज पर परिणाम के लिंक ‘BPSC 65th Mains Result 2021′ पर क्लिक करें।

-अब आपको BPSC 65वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम एक पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले स्क्रीन पर दिखाई देगा।

-उपलब्ध फॉर्मेट में नीचे स्क्रॉल करें और अपना परिणाम जांचें।

-अभ्यर्थी परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट ले।

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें