26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना का पांच हार्डिंग रोड बना दारोगा और सिपाही भर्ती बोर्ड का नया पता, 174 भवन का हुआ उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 8.16 करोड़ की लागत से बने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग और केंद्रीय चयन पर्षद के कार्यालय भवनों का उद्घाटन किया. इसके साथ ही विधानसभा गेट के उत्तरी भाग में 22.74 करोड़ की लागत से बने विशेष सुरक्षा दल भवन सह आवासीय परिसर का भी उद्घाटन हुआ.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग और केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) का नया पता पांच हार्डिंग रोड होगा. गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 8.16 करोड़ की लागत से बने इनके कार्यालय भवनों का उद्घाटन किया. इसके साथ ही विधानसभा गेट के उत्तरी भाग में 22.74 करोड़ की लागत से बने विशेष सुरक्षा दल भवन सह आवासीय परिसर का भी उद्घाटन हुआ.

324.23 करोड़ की लागत से 174 भवन का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि 324.23 करोड़ की लागत से 174 भवन का उद्घाटन किया गया है. इसमें 74 थाना भवन, हाजीपुर में गृह रक्षा वाहिनी हेतु प्रशिक्षण संस्थान, वरीय पुलिस अधीक्षक गया का कार्यालय भवन, पटना में स्टेट साइबर क्राइम फॉरेंसिक लेबोरेट्रीज सह प्रशिक्षण केंद्र का भवन, आठ जिलों में विशेष सशस्त्र पुलिस बल के लिए बैरक, प्रशासनिक भवन, ट्रेनिंग, क्लास रुम आदि शामिल हैं. इसके साथ ही जिन 150 भवनों का शिलान्यास किया गया है, उसकी लागत राशि 684 करोड़ 17 लाख रुपये है. इसमें 108 थाना भवन, दरभंगा में वरीय पुलिस अधीक्षक का कार्यालय, खगड़िया, लखीसराय, सारण में सिपाही बैरक और नवादा में गृह रक्षा वाहिनी का कार्यालय और आवासीय परिसर आदि शामिल हैं. कार्यक्रम के दौरान बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के कार्यों पर आधारित एक लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गयी.

उद्घाटन के दौरान ये रहे मौजूद

उद्घाटन सह शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान इओयू के नवनिर्मित राजकीय साइबर अपराध फॉरेंसिक प्रयोगशाला सह प्रशिक्षण केंद्र, पटना से डीआइजी एमएस ढिल्लो, गया के सीनियर एसपी नवनिर्मित कार्यालय से सीनियर एसपी आशीष भारती, मधुबनी में नवनिर्मित अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति सह महिला थाना तथा आवास एवं बैरक से मधुबनी के एसपी सुशील कुमार, हाजीपुर में गृह रक्षा वाहिनी प्रशिक्षण संस्थान से समादेष्टा डॉ एके प्रसाद तथा भागलपुर में नवनिर्मित क्षेत्रीय विज्ञान प्रयोगशाला के पदाधिकारियों/कर्मचारियों का कार्यालय एवं आवासीय भवन से निदेशक चंदन कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े रहे और वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

Also Read: बिहार के एसपी-दारोगा को नीतीश की चेतावनी, औचक निरीक्षण में थाना चेक करूंगा, पेट्रोलिंग करें, अपराध रोकें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें