1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. brain hemorrhage of five day old child responsibility of treatment of child entrusted to four departments rdy

Bihar News: पांच दिन के बच्चे का हुआ ब्रेन हेमरेज, चार विभागों को सौंपी गयी बच्चे के इलाज की जिम्मेदारी

ब्रेन हेमरेज से पीड़ित पांच दिन के बच्चे के इलाज में आइजीआइएमएस के डॉक्टरों को कामयाबी मिली है. बच्चे की हालत में सुधार के बाद डॉक्टरों ने राहत की सांस ली है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
AIIMS
AIIMS
फाइल फोटो (प्रभात खबर)

ब्रेन हेमरेज से पीड़ित पांच दिन के बच्चे के इलाज में आइजीआइएमएस के डॉक्टरों को कामयाबी मिली है. बच्चे की हालत में सुधार के बाद डॉक्टरों ने राहत की सांस ली है. जानकारी देते हुए आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि जमुई जिले की निवासी पूर्णिमा कुमारी ने एक दिन पहले गृह जिले में बच्चे को जन्म दिया. जन्म के बाद बच्चा लगातार रो रहा था, इसके अलावा झटके आने व चेहरा नीला पड़ने की शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर गुरुवार की देर रात पटना एम्स पहुंचे थे.

एम्स में बेड खाली नहीं होने के बाद परिजन आइजीआइएमएस लेकर पहुंचे. यहां एनआइसीयू में भर्ती कर इलाज किया गया और बच्चे के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आने लगा. डॉ मनीष ने बताया कि महज पांच दिन के बच्चे में ब्रेन हेमरेज कैसे हुआ इसकी जानकारी और बेहतर इलाज का जिम्मा संस्थान के चार विभाग को सौंपी गयी है.

इसमें शिशु रोग, न्यूरो सहित चार अलगअलग विभाग शामिल हैं. बच्चे का इलाज कर रहे डॉ जयंत प्रकाश व डॉ राकेश कुमार ने बताया कि भर्ती के बाद बच्चे का सीटी स्कैन व ब्लड टेस्ट कराया गया. इस समय बच्चे की हालत कंट्रोल में है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें