1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc 31st bihar judicial service main examination commission rejects students demand asj

BPSC : आठ से ही होगी 31वीं बिहार न्‍यायिक सेवा मुख्‍य परीक्षा, आयोग ने खारिज की छात्रों की मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार लोक सेवा आयोग
बिहार लोक सेवा आयोग
फाइल

पटना. बिहार में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 31वीं बिहार न्‍यायिक सेवा मुख्‍य परीक्षा को तत्काल स्थगित करने की मांग तेज हो गयी है. दो दिनों से लगातार मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार परीक्षा तिथि बढ़ाने या तत्काल स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के साथ बीपीएससी को भी मेल किया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. पत्र लिख कर परीक्षा तिथि स्थगित करने की मांग की जा रही है. हालांकि बीपीएससी ने परीक्षार्थियों की न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को पूरी तरह खारिज कर दिया है.

परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षा आठ अप्रैल से पूर्वनिर्धारित शेड्यूल और समय पर ही होगी और इसे आगे नहीं बढ़ाया जायेगा. गौरतलब है कि बिहार न्‍यायिक सेवा के लिए मुख्‍य परीक्षा आठ से 13 अप्रैल तक रोजाना दो शिफ्टों में होनी है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होनी है.

दूसरे राज्य से आने वाले परीक्षार्थियों से बढ़ेगा खतरा

अभ्यर्थी कविता कहती हैं कि हम इस महामारी के दौरान सफर करने से बचना चाहते हैं. देश के विभिन्न राज्यों के परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे. इससे कोरोना का खतरा बढ़ सकता है.

आभा, आशुतोष, रिषि, सुरुचि, मोहित, आकांक्षा, अमितांशू के साथ अन्य उम्मीदवारों ने बीपीएससी को इस संबंध में पत्र लिख कर परीक्षा को तत्काल स्थगित करने का अनुरोध किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें