1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar worms found in food railway hospital canteen orders for investigation

बिहार : रेलवे हॉस्पिटल के कैंटीन के खाने में मिले कीड़े, जांच के आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेलवे हॉस्पिटल के कैंटीन के खाने में मिले कीड़े
रेलवे हॉस्पिटल के कैंटीन के खाने में मिले कीड़े
ट्वीटर

पटना : पटना जंक्शन के करबिगहिया छोर पर स्थित केंद्रीय सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की कैंटीन के खाने में कीड़े की शिकायत मिली. दरअसल, हॉस्पिटल ओटी के दो स्टाफ ने कैंटीन से खाना मंगवाया और खाने लगे, तो दाल में बड़े-बड़े कीड़े मिले. फिर स्टाफ ने खाना छोड़ कर हॉस्पिटल के वरीय अधिकारी से शिकायत की. शिकायत के बाद हॉस्पिटल के एमडी ने जांच टीम गठित कर दी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कैंटीन संचालक पर कार्रवाई की जायेगी.

पहले भी मिल चुकी है खाने में कीड़े की शिकायत

हॉस्पिटल के एक कर्मी ने बताया कि कैंटीन के खाने में पहली बार कीड़ा नहीं मिला है. बल्कि, इससे पहले भी दो-तीन बार खाने में कीड़ा मिल चुका है, जिसकी शिकायत की गयी है. लेकिन, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. हालांकि, रेलवे प्रशासन को आशंका है कि कुछ बाहरी शरारती तत्व हैं, जो इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं. वहीं, पूर्व मध्य रेल मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष मो जफर अहसन ने बताया कि निजी एजेंसी के माध्यम से कैंटीन संचालित किया जा रहा है. अगर कैंटीन के खाने की गुणवत्ता ठीक नहीं है, तो तत्काल एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड किया जाये.

दोषियों पर होगी कार्रवाई

हॉस्पिटल में भर्ती मरीज व उनके परिजन और हॉस्पिटल स्टाफ को खाने-पीने में दिक्कत नहीं हो, इसको लेकर निजी एजेंसी के सहयोग से कैंटीन संचालित की जा रही है. इस कैंटीन से मरीजों को भी खाना मुहैया कराया जाता है. बावजूद खाने की गुणवत्ता घटिया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि खाने में कीड़ा मिलने की शिकायत मिली है. इस शिकायत के आलोक में जांच टीम गठित कर दी गयी है. इसमें जो भी दोषी मिलेंगे, उन पर कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें