1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather alert temperature fall again in bihar after two days chill increase updates of weather report today in bihar asj

Bihar Weather Alert : बिहार में दो दिन बाद फिर गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अलाव
अलाव

पटना. हिमालय के तटवर्ती क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का असर 48 घंटे बाद राज्य में महसूस हो सकता है. इसकी वजह से प्रदेश में एक बार फिर ठिठुरन बढ़ सकती है. यह अनुमान आइएमडी पटना ने जारी किया है.

वहीं, मंगलवार और बुधवार को पूरे प्रदेश में बादल छाये रहेंगे. दरअसल बंगाल की खाड़ी और झारखंड के ऊपर बने प्रति चक्रवात के असर के असर से खासतौर पर दक्षिणी बिहार में ज्यादा बादल छाये रहने का पूर्वानुमान है.

इसके प्रभाव से प्रदेश में कुछ जगहों पर मध्यम दर्जे का कोहरा भी देखा जा सकता है. इस दौरान तापमान सामान्य से अधिक ही बना रहेगा. खासतौर पर रात में बेचैनी महसूस हो सकती है.

आइएमडी पटना से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को समूचे प्रदेश में रात के तापमान में दो से चार डिग्री का इजाफा हुआ. साथ ही प्रदेश भर के मुख्य शहरों में पटना का औसत तापमान सर्वाधिक रहा.

बादल छाये रहने से धूप को तरसे रहे लोग

बादल छाये रहने से सोमवार को लोग धूप के लिए तरसते रहे. सुबह से दोपहर तक लोगों को सूर्य के दर्शन नहीं हुए.

दोपहर बाद बादल की ओट से सूर्य के निकलने के बाद लोगों को धूप मिली. लेकिन धूप में गरमी का एहसास कम ही हुआ. इस वजह से पूरे दिन ठंड का असर रहा. पटना में दिन में अधिकांश समय बादल छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार सुबह में कोहरा अधिक रहा.

पटना एयरपोर्ट : देर से उड़े 6 विमान

पटना एयरपोर्ट के आसपास सोमवार की सुबह में विजिबिलिटी एक हजार मीटर से ऊपर रहने के कारण पहली लैँडिंग सुबह 7.40 में समय से पांच मिनट पहले ही हो गयी.

स्पाइसजेट की अहमदाबाद से पटना आनेवाली फ्लाइट SG8719 यहां उतरने वाली पहली फ्लाइट थी . लेकिन उसके बाद दिल्ली से आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG8741 समय से 2.20 घंटा की देरी से सुबह 10.40 में लैंड हुई.

इसके साथ अन्य 5 फ्लाइटें भी एयरपोर्ट पर देर से आयी और गयी. इनमें अधिकतर की देरी एक घंटा से कम की थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें