1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 latest updates bjp candidate list jdu cm nitish kumar jp nadda rkt

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 : BJP कल जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, आज पटना आयेंगे भाजपा नेता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP कल जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
BJP कल जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
PTI Photo

Bihar Vidhan sabha Election 2020 : अक्टूबर के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पर भाजपा और जदयू के बीच सीटों के गणित को अंतिम रूप देने के लिए हो रही बैठक खत्म हो गयी है. ताजा जानकारी के मुताबिक बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस आज रात तक पटना पहुंचेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस आज रात तक पटना पहुंचेंगे और कल बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा सकती है.इस बात का भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि कल बिहार विधानसभा चुनाव भाजपा और जदयू के बीच सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान भी हो सकता है. बता दें कि भाजपा और जदयू के बीच सीटों के गणित को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को दिल्ली में बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थें.

गौरतलब है कि सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड ने सोमवार को पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों को सिंबल बांटना शुरू कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर इन उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल दिया गया. वहीं बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. महागठबंधन ने शनिवार को ही सीट बंटवारे का ऐलान किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें