1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government spend 11337 crores on repair of roads in six districts nitin said work completed in 24 months asj

बिहार सरकार छह जिलों में सड़कों की मरम्मत पर खर्च करेगी 113.37 करोड़, नितिन बोले- 24 माह में पूरा होगा काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीन नवीन
नीतीन नवीन
फाइल

पटना. पथ निर्माण मंत्री नितीन नवीन ने रविवार को कहा है कि विभागीय निविदा समिति ने सूबे के छह जिलों की 113.37 करोड़ रुपये की छह योजनाओं पर मंजूरी की मुहर लगायी है. इसके तहत कैमूर, जहानाबाद, सारण, सीवान, मधेपुरा और भोजपुर जिले शामिल हैं.

स्वीकृत योजना के तहत लगभग 83 किलोमीटर की लंबाई में सड़कों की मरम्मत की जायेगी. इसमें एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का भी निर्माण होना है.

नितिन नवीन ने बताया कि कैमूर जिले में भभुआ में एनएच 2 के मुसाखर नहर से मलधा ( यूपी सीमा ) वाया पीपरी, नौबत, नौकटा, एनएच 219 (चांद) बगेछारा पटरी रोड के लिए 25.77 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं.

जहानाबाद जिले में दहरपुर से सतनपुर वाया अहियासा रोड के लिए 5.93 करोड़, सारण जिले में छपरा के एकमा से मशरख वाया शाजितपुर पथ के लिए 24.98 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं.

सीवान जिले में तितरा-नौतन-जगदीशपुर रोड के लिए 28.66 करोड़, मधेपुरा जिले में आलमनगर से बुधमामाली चौक रोड को सिंगल से इंटरमीडिएट लेन के लिए 23.31 करोड़ और भोजपुर जिले के आरा में नेशनल हाइवे 84 के बाएं हिस्से के लिए 4.69 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

स्वीकृत योजना के अंतर्गत सड़कों का चौड़ीकरण व मजबूतीकरण का काम किया जाना है. सीवान जिले की योजना में हाइलेवल आरसीसी पुल का निर्माण किया जायेगा.

नितिन नवीन ने बताया कि स्वीकृत योजनाओं को तीन से 24 माह के भीतर पूरा कर लेना है. उन्होंने समय पर पूरी गुणवत्ता के साथ योजनाओं को पूरा करने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है.

सड़कें

  • भभुआ में मुसाखर नहर से पटरी रोड के लिए 25.77 करोड़

  • जहानाबाद में दहरपुर से सतनपुर पथ के लिए 5.93 करोड़

  • सारण में एकमा से मशरख रोड के लिए 24.98 करोड़

  • सीवान में तितरा-जगदीशपुर रोड के लिए 28.66 करोड़

  • मधेपुरा में आलमनगर- बुधमा माली रोड के लिए 23.31 करोड़

  • भोजपुर के आरा में एनएच 84 के बाएं हिस्से के लिए 4.69 करोड़

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें