1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government formation nitish kumar ka shapath grahan in bihar date bihar cabinet minister list bjp and jdu nitish sarkar me kon kon banega mantri 2020 avh

Bihar Government Formation : सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश, यहां देखें नए मंत्रियों की सूची...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar government formation
bihar government formation
Facebook

Bihar Govt Formation : बिहार के चुनावी नतीजे (Bihar Election Result) के बाद अब सरकार गठन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. आज राजभवन में नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. नीतीश कुमार आज सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश के साथ ही मंत्रिमंडल का भी गठन किया जाएगा. वहीं कैबिनेट मिनिस्टर और विभाग को लेकर भी एनडीए के भीतर उठापटक जारी है. Nitish Kumar Oath Ceremony Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू के बीच मंत्रिमंडल में आनुपातिक भागीदारी को लेकर चर्चा चल रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि नीतीश मंत्रिमंडल में करीब बीजेपी कोटे से 18-20 मंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं जेडीयू कोटे से 12-14 मंत्री बनाए जाने की चर्चा है. वहीं एक-एक मंत्री का पद हम और वीआईपी पार्टी के खाते में भी जाने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू दोनों ओर से समाजिक संतुलन बनाने की भी कोशिश होगी.

ये नाम माने जा रहे हैंं फाइनल- बीजेपी (BJP Bihar) और जेडीयू के कुछ चेहरे लगभग तय मानें जा रहे हैं. विजय चौधरी, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला मंडल, विजेंद्र यादव जेडीयू कोटे से जबकि तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंगल पांडेय, जिवेश मिश्रा बीजेपी कोटे से होंगे.

युवा और नए चेहरे को मौका- बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार में युवा और नये चेहरे को मौका मिलना तय माना जा रहा है. इनमें कुछ नाम बीजेपी से तो कुछ जेडीयू से होगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें