1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election latest updates 2020 cpi leader kanhaiya kumar campaign in bihar chunav mahagathbandhan rjd tejashwi yadav rkt

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव में कन्हैया कुमार की एंट्री, सूबे में चढ़ने वाला है सियासी पारा

By Rajat Kumar
Updated Date
 बिहार चुनाव में कन्हैया कुमार की एंट्री
बिहार चुनाव में कन्हैया कुमार की एंट्री
ट्वीटर

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे -जैसे नजदीक आते जा रहे हैं. वैसे-वैसे सूबे में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है और अपने पार्टी के स्टार प्रचारकों के मैदान में उतारना शुरू कर दिया है.जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (CPI Leader Kanhaiya Kumar ) भी बिहार चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आयेंगे. जानकारी के मुताबिक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने साफ कर दिया है कि कन्हैया कुमार महागठबंधन के चुनावी अभियान में शरीक होंगे

बिहार के चुनावी मैदान में इस बार छात्र नेता भी अपना रण कौशल दिखाने वाले हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेएनयू और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं बिहार चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने जा रहे हैं. खबरों के अनुसार जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और वर्तमान अध्यक्ष आइसी घोष भी बिहार चुनाव में प्रचार करने जा रहे हैं. ऐसा कयास भी लगाया जा रहा है कि राजद नेता तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार के लिए एक मंच पर साथ भी दिख सकते हैं.

बता दें कि कन्हैया कुमार सीपीआइ के राष्ट्रीय स्तर नेता बन चुके हैं, खासकर देश के य़ुवाओं में कन्हैया के प्रति काफी क्रेज देखने को मिलता है. जेनएयू से छात्र राजनीति की शुरुआत करने वाले कन्हैया की उम्र 33 वर्ष के लगभग है. उनकी पार्टी महागठबंधन में शामिल है.

ऐसे में चुनाव प्रचार करने आदि को लेकर उनका बिहार कार्यक्रम होगा. कन्हैया कुमार बिहार के ही रहने वाले हैं. हाल के दिनों में उन्होंने बिहार चुनाव पर कई जगहों पर अपना इंटरव्यू दिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में राजद का सीपीआई से गठबंधन नहीं हुआ था. बेगूसराय में कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद के उम्मीदवार भी मैदान में थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें