1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 nda seats may be announced in a week asj

Bihar election 2020 : एक सप्ताह में हो सकती है एनडीए में सीटों के तालमेल की घोषणा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी नड्डा के साथ नीतीश कुमार
जेपी नड्डा के साथ नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों के तालमेल की घोषणा एक सप्ताह में होने की संभावना है. हालांकि, एनडीए घटक दलों के कुछ वर्तमान विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. साफ-साफ बोलने से परहेज करते हुए वे इस बात से आश्वस्त दिख रहे हैं कि उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया जायेगा.

2010 के फाॅर्मूले पर ही तालमेल संभव

सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों एनडीए के दो मुख्य घटक दलों भाजपा और जदयू के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में सीटों के तालमेल पर सहमति लगभग बन चुकी है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भाजपा और जदयू के बीच इस तरह से सीटों के तालमेल होने का मतलब साफ है कि 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव के फाॅर्मूले पर ही सीटों का बंटवारा होने की संभावना है. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि जदयू के खाते में 119, भाजपा के खाते में एक सौ सीटें जा सकती हैं. अन्य सीटों में से लोजपा और मांझी की पार्टी हम के लिए तालमेल किया जा सकता है.

दिल्ली में मिल सकते हैं भाजपा, जदयू और लोजपा के शीर्ष नेता

सूत्रों का कहना है कि संसद सत्र को लेकर सभी दलों के शीर्ष नेता इन दिनों दिल्ली में हैं. इसलिए सीटों पर तालमेल के लिए भाजपा और जदयू के शीर्ष नेताओं के बीच दूसरी बैठक तीन-चार दिनों में दिल्ली में हो सकती है. इसके साथ ही भाजपा और लोजपा नेताओं के बीच भी शीर्ष स्तर पर बैठक वहां हो सकती है. सभी बैठकों के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सहमति के बाद सीटों के बंटवारे की विधिवत घोषणा की जा सकती है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें