1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates cm nitish kumar wrote a letter to the public jdu candidates list vidhan sabha chunav rkt

Bihar Election 2020: चिट्ठी आई है....बिहार चुनाव के पहले सीएम नीतीश की जनता के नाम चिट्ठी आई है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है.
नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है.

Bihar Election 2020, JDU, CM Nitish Kumar : बिहार विधानसभ चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे सूबे में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इस सियासी गहमागहमी के बीच जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने सभी 115 सीटों पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये हैं. जदयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस विधानसभा चुनाव के पहले बिहार की जनता के नाम एक चिट्ठी लिख, भावुक अपील की है.

सीएम नीतीश ने दिया जनता को धन्यवाद

सीएम नीतीश ने अपने खत में लिखा कि मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगा कि आप सभी ने वर्ष 2005 से मुझे बिहार की सेवा करने का मौका दिया. हमलोगों ने समाज में अमन-चैन और भाईचारे का वातावरण बनाया, डर का माहौल खत्म हुआ और सभी क्षेत्रों में विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ. हमने शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है. छात्र-छात्राओं को साईकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति दी गई. अस्पतालों में ईलाज की बेहतर व्यवस्था की गयी. हजारों सड़कों और पुलों का निर्माण किया गया जिससे 6 घण्टे में राज्य के सबसे दूरस्थ इलाकों से भी पटना पहुँचना संभव हो सका.

महिलाओं को सरकारी नौकरियों में दिया आरक्षण - सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने अपने खत में लिखा कि विकसित बिहार के 7 निश्चयों के तहत हर घर में बिजली पहुँचा गया. हर घर में शौचालय का काम, हर टोले तक सम्पर्कता काम लगभग पूर्ण है. 83 प्रतिशत घरों में पीने का पानी और अधिकांश घरों तक पक्की गली-नालियां बन गयी हैं. लक्ष्य लगभग पूरा हुआ है, बचे हुये कार्य भी शीघ्र पूर्ण होंगे. पंचायती राज संस्थाओं तथा नगर निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण के अलावा महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया.

बिहार सरकार ने कोरोना से लड़ाई में खर्च किया इतने रूपये 

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कोविड महामारी के काल में लोगों को राहत पहुंचाने, जाँच एवं चिकित्सा व्यवस्था के लिए हमने लगभग 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की है. हमें अभी भी सजग और सचेत रहने की जरूरत है. आपदा प्रबंधन में हमारे पहले कोई खास काम नहीं होता था, हमने ही लोगों को राहत पहुंचाना शुरू किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें