1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates bjp jp nadda rally in gaya bihar vidhan sabha chunav rkt

Bihar Election 2020 : बिहार पर चढ़ने लगा चुनावी रंग, कल से चुनावी रैली का होगा आगाज, नड्डा आएंगे पटना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पर चढ़ने लगा चुनावी रंग
बिहार पर चढ़ने लगा चुनावी रंग
प्रतिकात्मक फोट

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे सूबे में राजनीतिक रंग चढ़ता जा रहा है. कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार तो बड़ी-बड़ी चुनावी रैलियों पर तो रोक है पर नेता डिजिटल माध्यम से वोटरों तक पहुंच रहे हैं. वही गुरूवार को केन्द्र सरकार के कोरोना गाइडलाइन में किये गये बदलाव के बाद 12 राज्यों अब नियमों के तहत चुनावी रैलियों का आयोजन किया जा सकता है. इसी कड़ी में रविवार से अब बिहार में भी चुनावी रैलियों का आगाज होने जा रहा है.

बिहार में विधानसभा चुनाव में पहले चरण का चुनाव प्रचार रविवार से परवान चढ़ता दिखेगा. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार की रात पटना आएंगे. वे रविवार को गया जाएंगे जहां गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मगध और शाहाबाद क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. बता दें कि गया के शहरी सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और वर्तमान में राज्य सरकार में कृषि मंत्री प्रेम कुमार चुनाव लड़ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष का गया के बाद उनका पूर्णिया जाने का कार्यक्रम है.

मालूम हो कि बिहार चुनाव के पहले चरण में भाजपा ने अपने कोटे की 29 विधानसभा सीटों पर जितने उम्मीदवारों को उतारा है, उसमें छह नये उम्मीदवारों को पहली बार टिकट दिया गया है.भाजपा में एक तरफ जहां कई लोगों के टिकट कट रहे हैं या गठबंधन के कारण सीट घटक दल के खाते में जाने से कई लोग दूसरे दलों से चुनावी मैदान ताल ठोक रहे हैं. बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होना है. वोटों की गिनती और साथ-साथ परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को होनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें