1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 bjp president jp nadda aatm nirbhar bihar campaign meeting with farmers in muzaffarpur and darbhanga bihar skt

Bihar Election 2020: आज आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत करेंगे जेपी नड्डा, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में किसानों से करेंगे मुलाकात...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
twitter

Bihar Election 2020 पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि एनडीए इस बार नीतीश कुमार की अगुवाई में 220 सीटों पर जीत हासिल करेगा. देर शाम पटना पहुंचे श्री नड्डा ने प्रदेश कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक ली और भाजपा कार्यकर्तओं को अति आत्मविश्वास से बचने की नसीहत भी दी. वह शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर भी चर्चा होगी. इसके पहले भाजपा अध्यक्ष पटनदेवी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे. वह मुजफ्फरपुर में किसान चाची और दरभंगा में मखाना किसानों से मुलाकात करेंगे और मखाना अनसंधान केंद्र भी जायेंगे.

आत्मविश्वास में रहना अच्छी बात है, लेकिन अति आत्मविश्वास से नुकसान

नड्डा ने चुनाव संचालन समिति की विशेष बैठक में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि आत्मविश्वास में रहना अच्छी बात है, लेकिन अति आत्मविश्वास से नुकसान हो सकता है. इस बार एनडीए को रिकॉर्ड मतों से जीताने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से जतन करने को कहा. उन्होंने फिर कहा कि सिर्फ भाजपा नहीं, एनडीए के उम्मीदवारों को जीताने के लिए हर तरह से प्रयास करें. कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के साथ सचेत रहने का सुझाव देते हुए कहा कि कोरोना, बाढ़ और जड़त्व से बचें.

नीतीश कुमार के नेतृत्व में 243 में से 220 सीटों पर जीतने का लक्ष्य तय

बैठक के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री सह चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में 243 में से 220 सीटों पर जीतने का लक्ष्य तय किया गया है. इसे लेकर बैठक में मंत्रणा की गयी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों के प्रति सभी वर्गों में आस्था है और नीतीश कुमार के विकास कार्यों को लेकर इस बार चुनाव मैदान में जायेंगे. इन दोनों के बल पर ही चुनाव जीतेंगे. विकास की गंगा दिल्ली से लेकर बिहार के जन-जन तक पहुंची है. कोरोना काल में भी केंद्र और राज्य सरकार ने बेहतरीन काम किया है. लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने 11 हजार करोड़ की योजनाओं की घोषणा की है. इससे आम लोगों को काफी फायदा हुआ है. इन तमाम बातों को लोगों को बतायेंगे. पीएम की तत्परता ने देश को कोरोना से उबारा है. बिहार में केंद्र की मदद से दो कोविड-19 हॉस्पिटल बने हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के नेतृत्व में बिहार में कोरोना काल में अच्छा काम हुआ

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के नेतृत्व में बिहार में कोरोना काल में अच्छा काम हुआ है. मुफ्त इलाज की व्यवस्था हुई है. लोगों के मन में विश्वास पैदा हुआ है कि वे किसी भी परिस्थिति में फंसे, तो सरकार उनकी मदद करेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार से ही आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा होगा. इसके लिए कई पैकेज की घोषणा की गयी है. यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा. इस बैठक में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल समेत अन्य मौजूद थे.

आज आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत करेंगे नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार की सुबह 11:30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वह बिहार में आगामी पांच साल के दौरान किये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी प्रस्तुत करेंगे.प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि यह एक तरह से बिहार के आगामी योजनाओं का पूरा ब्लूप्रिंट होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें