1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress made nitish kumar careful with this bjp strategy bihar political crisis before makar sankranti 2021 avh

Bihar News : BJP की इस रणनीति से कांग्रेस ने कराया नीतीश कुमार को सावधान ! जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

Bihar News: अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू विधायकों की टूट के बाद बिहार की राजनीति में गतिरोध जारी है. इसी बीच बिहार बीजेपी ने प्रदेश कार्यकारिणी को 9 जनवरी के दिन ट्रेनिंग देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि यह ट्रेनिंग सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में होगा. वहीं बीजेपी के इस कदम से बिहार की सियासी गलियारों में चर्चा होने लगा है.

बिहार चुनाव में जीत के बाद बीजेपी संगठन को आगामी पंचायत चुनाव को लेकर ट्रेनिंग देगी. इस ट्रेंनिंग में बीजेपी के सभी नेता शामिल होंगे. वहीं ट्रेनिंंग सीएम नीतीश के गृह जिले नालंदा में होगा. बीजेपी के इसी कदम पर कांग्रेस चुटकी लेने में पीछे नहीं रही.

कांग्रेस ने किया सीएम को सतर्क- न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने बीजेपी के इस रणनीति के खिलाफ सीएम को सतर्क किया है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा 'नीतीश कुमार जी बीजेपी से सावधान रहिएगा, जिस नालंदा के राजगीर में आप बैठक कर कई बड़े बड़े राजनीतिक फैसले ले लेते हैं, वहीं आपके घर में भाजपा पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर लगा रही है.यह ट्रेनिंग बीजेपी आपके खिलाफ ही अपने नेता को देगी. बीजेपी कहींं आपके खिलाफ कोई बड़ा एक्शन न ले ले '

नीतीश ने सियासी संकट को नकारा- अरुणाचल घटनाक्रम के बाद से ही बिहार में राजद और कांग्रेस एनडीए पर हमलावर है. वहीं बीते दिनों सीएम नीतीश को आकर इस मामले में सफाई देनी पड़ी. सीएम नीतीश ने नये साल 2021 (New Year 2021) के पहले दिन मुख्य सचिवालय स्थित अपने कक्ष में दिन भर तीन विभागों की समीक्षा के बाद बाहर आये तो पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राज्य में कोई सियासी संकट तो नहीं दिख रहा है, इस पर सीएम ने कहा कहीं कोई सियासी संकट नहीं है. हम जनता की सेवा करना अपना धर्म समझते है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें