1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest news updates rjd tejahswi yadav said to give jobs to 10 lakh people if money shortage will be cut salaries cm mla rkt

Bihar Election 2020: 10 लाख नौकरी देने में पैसे कम पड़े तो कटेगी CM और विधायक की सैलरी, तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान
तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान
Prabhat khabar

Bihar Election 2020 : बिहार में पहले चरण के मतदान के बाद अब सबकी न‍िगाहें मंगलवार को होने वाले दूसरे चरण पर हैं. वहीं दूसरे चरण के मतदान के पहले महागठबंधन के मु्ख्यमंत्री पद के उम्मीदवार राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया. सोमवार को युवा नौकरी संवाद में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात फिर से दोहरायी.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने युवा नौकरी संवाद में कहा कि सरकारी बजट का 80 हज़ार करोड़ रुपए खर्च नहीं होता, लेकिन अगर उसके बाद भी 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए पैसे कम पड़े तो मुख्यमंत्री, मंत्री समेत सभी विधायकों की सैलरी में कटौती होगी. संवाद में उन्होंने बेगुसराय में राष्ट्रकवि दिनकर और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर विश्वविद्यालय बनाने का वादा भी किया.

दूसरे चरण के मतदान के पहले तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर भी जमकर निशाना साधा है. राजद नेता ने NDA सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां डबल इंजन की सरकार हो वहां बेरोज़गारी दर 46.6% है, जो देश में सबसे अधिक है. इसको देखते हुए हमने युवाओं को नौकरी दिलाने का बड़ा संकल्प 'महागठबंधन' ने लिया है.

बता दें कि बिहार में कल यानि 3 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के 94 सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी चरण में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की चुनावी किस्मत भी तय होनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें