दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस : बोगियों को छोड़ आगे निकला इंजन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

एक किमी आगे चली गयी ट्रेन, दो घंटे तक परिचालन बाधित

कैरेज एंड वैगन के कर्मचारियों ने जोड़ी कपलिंग

पटना : दिल्ली से कोलकाता जा रही राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी. कपलिंग टूट जाने से 12306 हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानीएक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गयी. घटना शनिवार की सुबह 5:20 बजेकारीसाथ स्टेशन के पास हुई. इंजन डिब्बों को पीछे छोड़ कर करीब एक किमी आगे निकल गया. गनीमत रही कि उस समय ट्रैक पर पीछे से कोई दूसरी ट्रेन नहीं आ रही थी.

आनन-फानन में कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी गयी. इसके बाद संबंधित अधिकारी सतर्क हो गये. उन्होंने तत्काल राजधानी एक्सप्रेस के ट्रैक यानी डाउन लाइन पर आनेवाली अन्य ट्रेनों को पिछले स्टेशन पर ही रोकने का निर्देश दिया. इसके बाद

इंजन को बैक कराया गया और बोगियों को जोड़ा गया. फिर कपलिंग ठीक कर ट्रेन रवाना की गयी. इस दौरान करीब दो घंटे तक इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही ठप रही. इस कारण दूसरे ट्रेन के यात्रियों को परेशान होना पड़ा.

मची अफरा-तफरी

यह ट्रेन मुगलसराय जंकशन से खुलने के दो घंटे बाद बक्सर के समीप कारीसाथ स्टेशन के पास आकर रुक गयी. बिना स्टॉपेज देर तक ट्रेन खड़ी रहने के बाद यात्रियों को शक हुआ और इसका कारण जानने की कोशिश करने लगे. यात्रियों के उस समय होश उड़ गये, जब देखा की ट्रेन का इंजन गायब है.

यात्रियों ने जब कंट्रोल रूम को फोन किया, तो बिना कोई कारण बताये फोन काट दिया गया. जब यात्रियों ने गार्ड से पूछा, तो पता चला कि ट्रेन दो हिस्से में बट गयी है. इंजन एक किमी दूर खड़ा है. बाद में कैरेज एंड वैगन के कर्मचारियों ने कपलिंग जोड़ी. फिर ड्राइवर ने इंजन को कोच से जोड़ा इसके बाद ट्रेन पटना के लिए रवाना हुई.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें