इ-सिगरेट पर पूरी तरह से रोक जरूरी: आरसीपी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट (उत्पादन,विनिर्माण, आयात, निर्यात, परिवहन, विक्रय, वितरण, भंडारण और विज्ञापन) प्रतिषेध विधेयक, 2019 पर हुई चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि सरकार को हर प्रकार के नशे पर रोक लगानी होगी.

जदयू इसमें समर्थन करेगा. उहोंने कहा कि इ-सिगरेट की किसी प्रकार से वकालत नहीं की जा सकती. कुछ लोगों ने सदन में चर्चा के दौरान कहा कि यह सिगरेट के विकल्प के रूप में सामने आया है. सिगरेट पीने से यह 95 फीसदी कम हानिकारक है, लेकिन, कोई यह नहीं कह सकता कि यह हानिकारक नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमें इस प्रकार सोचना होगा. हम लोगों के सामने किसी भी हानिकारक धूम्रपान के विकल्प को क्यों रखें? हर प्रकार के नशा को बंद करने की दिशा में कदम उठाया जाये, हम इसमें सरकार का साथ देंगे.उन्होंने कहा कि अगर इ-सिगरेट हानिकारक है और हमारे शरीर पर इसका असर पड़ता है. हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है, तो हमें इसको रोकना चाहिए.

हम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बधाई देते हैं कि उन्होंने अभी ही इस नशा की सामग्री को रोकने की दिशा में कदम उठाया है.इ-सिगरेट का एक्सेस अभी देश में केवल 0.2 फीसदी लोगों के बीच है. इसलिए हम कहते हैं कि अभी ही इसको रोकने का समय है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें