36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : राजेंद्र सिंह के कारोबार में लगे हैं कई एमएलसी और एमएलए के पैसे

पटना : आयकर विभाग ने हाल में टॉल प्लाजा के ठेकेदार और स्टोन चिप के बड़े कारोबारी राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की बात सामने आयी थी. इस दौरान कई स्थानों पर जमीन-जायदाद के अलावा अन्य कई माध्यमों में निवेश के बड़ी संख्या में कागजात बरामद हुए […]

पटना : आयकर विभाग ने हाल में टॉल प्लाजा के ठेकेदार और स्टोन चिप के बड़े कारोबारी राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की बात सामने आयी थी.
इस दौरान कई स्थानों पर जमीन-जायदाद के अलावा अन्य कई माध्यमों में निवेश के बड़ी संख्या में कागजात बरामद हुए थे. इनकी जांच में यह खुलासा हुआ कि इनके कारोबार में राज्य के कई विधायकों और विधान पार्षदों की करोड़ों रुपये ब्लैक मनी भी लगी हुई थी. ये सफेदपोश गया, रोहतास समेत अन्य जिलों के हैं. फिलहाल इससे जुड़े जो भी दस्तावेज मिले हैं, उनकी आयकर विभाग जांच कर रहा है. इसके आधार पर आने वाले समय में इन माननीयों से भी पूछताछ हो सकती है या इनके यहां पहुंच कर आयकर की टीम जांच कर सकती है.
जांच में यह भी पता चला कि इन लोगों ने एक बार में नहीं, बल्कि कई बार राजेंद्र सिंह के अलग-अलग कारोबारों में पैसे लगाये हैं. इन माननीयों को ब्याज समेत रुपये लौटाये जाते थे. कुछ को सालाना, तो कुछ को मासिक किस्त के आधार पर पैसे मिलते थे. एक विधान पार्षद का तो अपनी ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए कई साल इनके कारोबार में पैसे लगाये हैं.
यह भी हो रही जांच
आयकर विभाग फिलहाल यह भी जांच रहा है कि किन-किन संपत्ति में बाहरी लोगों खासकर विधायकों या विधान पार्षदों का निवेश है. इसके बाद संबंधित लोगों से भी पैसे या संपत्ति के स्रोत के बारे में पूछताछ हो सकता है.
पटना के पॉश इलाके एसके पुरी के मदर टेरेसा पथ स्थित राजेंद्र सिंह के आवास में एक अगस्त को हुई यह छापेमारी दो दिनों तक चली थी. इस दौरान निवेश से संबंधित जितने भी कागजात जब्त किये गये, उनकी जांच में निवेश से संबंधित कई तथ्य सामने आये हैं. जांच में यह भी पता चला कि राजेंद्र सिंह ने 2012 से 2018 तक प्रत्येक वर्ष औसतन डेढ़ से दो करोड़ की संपत्ति खरीदी है. कुछ वर्ष तो दो-तीन बार संपत्ति की खरीद की गयी है. इसमें भी बाहरी लोगों के भी निवेश के प्रमाण मिले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें