बाइपास पर लगा तीन किमी लंबा जाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बाइपास पर शुक्रवार की दोपहर सिपारा पुल से जीरो माइल तक भीषण जाम लगा रहा. सुबह 10 बजे में सिपारा पुल पर अनिसाबाद की ओर जा रहे एक चौदह चक्का ट्रक के खराब होने से यह जाम लगना शुरू हुआ और अगले एक घंटे में वहां से जीरो माइल तक वाहनों की तीन किमी लंबी कतार लग गयी.

दोपहर 12 बजे मौके पर पहुंची ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन को लाया और एक बजे तक खराब ट्रक को पुल से हटाया गया. तब तक दोनों लेन में वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहा और अनिसाबाद बाइपास की ओर भी दूर तक वाहनों की कतार लग गयी. इसके कारण हजारों छोटे बड़े वाहन तीन घंटे तक खड़े रहे और लोग परेशान रहे.
फंसी रहीं 100 से अधिक बसें : जाम की चपेट में मीठापुर बस स्टैंड से निकलने वाली 100 से अधिक बसें फंसी रही और दोपहर की गर्मी में उसमें बैठे यात्री बिलबिलाते रहे. कार और एसयूवी जैसे अपने वाहनों से आने वाले लोगों के लिए भी यात्रा बहुत भारी पड़ा.
कई लोग तो पीछे होकर लिंक सड़क से भी निकल जाना चाहते थे, लेकिन पीछे का रास्ता भी दूर तक जाम के कारण जाने लायक नहीं था. बाहर से आये चार-पांच एंबुलेंस भी जाम में फंसे रहे, जिससे मरीजों के परिजन हलकान रहे.
शाम में लगा दुबारा जाम : दोपहर एक बजे के बाद जाम समाप्त हुआ और दो-तीन बजे तक परिचालन सामान्य हुआ. शाम में छह बजे सिपारा पुल पर ही एक पिकअप वैन दोबारा खराब हो गया, जिससे लगभग एक घंटे तक दोबारा जाम लगा रहा. बाद में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने ट्रक चालकों के सहयोग से उसे ठेल कर किनारे किया. उसके बाद परिचालन शुरू हुआ.
सड़क निर्माण के कारण भी बढ़ी परेशानी : सिपारा पुल के पास हो रहे सड़क निर्माण के कारण भी जाम से परेशानी बढ़ गयी और वाहन के खराब होने से बगल से निकलने का रास्ता भी नहीं मिला.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें