37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : आईएएस एसएम राजू व सीके अनिल को नोटिस जारी..जानें पूरा मामला

पटना : राज्य सरकार ने अलग-अलग मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे दो आईएएस अधिकारियों को नोटिस जारी किया है. ये दोनों 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वर्ष 2013-14 के छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपित एससी-एसटी कल्याण विभाग के तत्कालीन प्रधान सचिव एसएम राजू और बीएसएससी पेपर लीक व मानहानि के मामलों में […]

पटना : राज्य सरकार ने अलग-अलग मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे दो आईएएस अधिकारियों को नोटिस जारी किया है. ये दोनों 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वर्ष 2013-14 के छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपित एससी-एसटी कल्याण विभाग के तत्कालीन प्रधान सचिव एसएम राजू और बीएसएससी पेपर लीक व मानहानि के मामलों में बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी सीके अनिल को सामान्य प्रशासन विभाग कई बार हाजिर होने का आदेश जारी कर चुका है, लेकिन दोनों का अब तक पता नहीं है.
इस वजह से विभाग ने इन्हें सख्त आदेश जारी करते हुए 10 दिनों में उपस्थित होने का आदेश जारी किया है. विभाग ने आदेश दिया है कि तमाम संबंधित कागजात और आरोप से जुड़े साक्ष्यों, विवरणी समेत अन्य दस्तावेजों के साथ विभागीय जांच आयुक्त के समक्ष उपस्थित हो. विभाग ने दोनों को सख्त हिदायत दी है कि अगर बार-बार बुलाने पर भी नहीं आयेंगे तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी. मालूम हो कि सीके अनिल अपनी छुट्टी से संबंधित आवेदन लगातार विभाग में भेजते रहते थे और उसे हर बार रद्द करते हुए उन्हें स्वयं उपस्थित होने के लिए कहा जाता रहा है. सीके अनिल ने अब तक किसी शोकॉज का जवाब तक नहीं दिया है.
वहीं छात्रवृत्ति के भुगतान में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की जांच कर रही निगरानी एसएम राजू को नामजद अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर भी दर्ज कर चुकी है. इसमें उनसे पूछताछ करने के लिए कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन हर बार यह नोटिस लौट आया. इसके बाद उपस्थित होने से संबंधित किसी आदेश का पालन उन्होंने नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें