31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना लाया जा रहा मुंद्रिका सिंह यादव का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

पटना : जहानाबाद के राजद विधायक व पूर्व मंत्री मुंद्रिका सिंह यादव की अंतिम यात्रा बुधवार सुबह उनके गांव अरवल के बेल्दारी बिगहा से निकली. उनके पुत्रों ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया. उनके पार्थिव शरीर को उनके पूर्व के निर्वाचन क्षेत्र कुर्था, फिर उसके बाद वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र जहानाबाद लाया जा रहा है. दोपहर […]

पटना : जहानाबाद के राजद विधायक व पूर्व मंत्री मुंद्रिका सिंह यादव की अंतिम यात्रा बुधवार सुबह उनके गांव अरवल के बेल्दारी बिगहा से निकली. उनके पुत्रों ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया. उनके पार्थिव शरीर को उनके पूर्व के निर्वाचन क्षेत्र कुर्था, फिर उसके बाद वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र जहानाबाद लाया जा रहा है. दोपहर करीब 12 उनका पार्थिव शरीर विधानसभा लाया जायेगा. उसके बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार पटना के बांसघाट पर किया जायेगा.

मालूम हो कि जहानाबाद के राजद विधायक और पूर्व मंत्री मुंद्रिका सिंह यादव का मंगलवार की दोपहर निधन हो गया. उन्हें डेंगू बुखार के बाद पारस अस्पताल में भरती कराया गया था. बाद में उन्हें ब्रेन हेमरेज की शिकायत हुई. डॉक्टरों ने उन्हें वेंटीलेटर के सहारे रखा था. एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली ले जाने की भी तैयारी की गयी थी, लेकिन, दिल्ली और एम्स के डॉक्टरों ने उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए दिल्ली ले जाने की इजाजत नहीं दी.

मुंद्रिका सिंह यादव पहली बार कुर्था से 1990 में विधायक बने. इसके बाद पहली बार राजद सरकार में स्वास्थ्य राज्यमंत्री बने. फिर 1995 में जहानाबाद से विधायक चुने गये. 2006-12 तक विधान परिषद के सदस्य भी रहे. पुन: 2015 से जहानाबाद से विधायक निर्वाचित हुए. वह अपने पीछे चार पुत्रों व एक पुत्री के साथ भरा-पूरा परिवार छोड़ गये हैं. अपने जीवन काल में मुंद्रिका सिंह यादव ने समाजवाद एवं राजनीति के विभिन्न आयामों को मजबूत आधार प्रदान किया था. वे कर्मठ समाजवादी और लोकप्रिय नेता थे. समाजवाद एवं राजनीति के क्षेत्र में उनके अहम योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें