1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. violence in nawada zilla parishad election victory of third candidate in the battle of sister in law bhaujai asj

नवादा जिला परिषद चुनाव में दिखा उलटफेर, ननद, भौजाई की लड़ाई में तीसरे प्रत्याशी की हुई जीत

चौथे चरण में अकबरपुर प्रखंड के जिला परिषद चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. जिले की हॉट सीटों में गिने जाने वाले अकबरपुर पूर्वी भाग संख्या 11 में ननद भौजाई की लड़ाई में तीसरे प्रत्याशी रूबी देवीकी जीत हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव
Prabhat khabar

नवादा नगर. चौथे चरण में अकबरपुर प्रखंड के जिला परिषद चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. जिले की हॉट सीटों में गिने जाने वाले अकबरपुर पूर्वी भाग संख्या 11 में ननद भौजाई की लड़ाई में तीसरे प्रत्याशी रूबी देवीकी जीत हुई.

राजद के समर्थित प्रत्याशी रूबी देवी ने अपने निकटतम प्रत्याशी कुमारी बंटी को 948 वोटों के अंतर से हराया. इस सीट पर पूर्व भाजपा विधायक अनिल सिंह के परिवार रेखा कुमारी जीती हुई थी. लेकिन अनिल सिंह के परिवार से ही भतीजी और बहू के एक साथ चुनाव मैदान में उतर जाने के कारण इस परिवार को हार का सामना करना पड़ा.

राजद के समर्थन से जीतने वाले प्रत्याशी रूबी कुमारी ने बताया कि शिक्षक नेता स्वर्गीय रघुनंदन प्रसाद यादव के सपनों को मैं साकार करूंगी. चुनाव की जीत के लिए पति राम आशीष यादव के साथ लल्लू यादव, चांदो यादव, पप्पू यादव, डॉक्टर अनिल कुमार निर्झर आदि की आम भूमिका रही है. रूबी देवी जीत के बाद राजद कार्यालय पहुंचकर विधायक विभा देवी का आशीर्वाद भी लिया.

विजेता बने रूबी कुमारी को 5785 वोट मिले जबकि उपविजेता रहे कुमारी बंटी को 4847 और रेखा को 4468 वोट मिले. महिला आरक्षित इस सीट पर 9 उम्मीदवार मैदान में थी. जिला परिषद चुनाव को लेकर हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह और कांग्रेस की वर्तमान विधायक का नीतू देवी ने भी खास इंटरेस्ट इस चुनाव क्षेत्र में दिखाया था.

जिला परिषद पश्चिमी क्षेत्र से सूर्य देव प्रसाद वर्मा विजय

नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड के जिला परिषद पश्चिमी भाग 12 सीट से सूर्यदेव प्रसाद वर्मा विजयी हुए हैं. श्री वर्मा 2418 वोटों के अंतर से चुनाव जीते हैं. सुखदेव प्रसाद वर्मा को 11689 वोट मिले जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी रानी देवी को 9271 मत प्राप्त हुआ. बताया जाता है कि सूर्यदेव वर्मा को जदयू का समर्थन प्राप्त था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें