29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला पर्षद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव

नवादा (सदर) : जिला पर्षद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वस प्रस्ताव पर बैठक 25 फरवरी हो होगी. इससे संबंधित आदेश डीएम ललन जी ने निकाल दिया है. हालांकि, 25 फरवरी की तिथि को मान कर पहले से ही अध्यक्ष गुट व प्रस्ताव लाने वाले गुट ने तैयारी शुरू कर दी थी. गौरतलब […]

नवादा (सदर) : जिला पर्षद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वस प्रस्ताव पर बैठक 25 फरवरी हो होगी. इससे संबंधित आदेश डीएम ललन जी ने निकाल दिया है. हालांकि, 25 फरवरी की तिथि को मान कर पहले से ही अध्यक्ष गुट व प्रस्ताव लाने वाले गुट ने तैयारी शुरू कर दी थी. गौरतलब है कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ यह प्रस्ताव उनके ही गुट के कुछ सदस्यों ने लाया है.
सोमवार को जिला पर्षद अध्यक्ष के आवास पर भी गहमा-गहमी रही. जिला पर्षद के अध्यक्ष धर्मशीला देवी व उपाध्यक्ष गया राम इन दिनों अपनों से ही काफी परेशान दिख रहे हैं. प्रदेश की राजनीति तो शपथ ग्रहण के साथ ठंडी पड़ गयी. परंतु, आगामी 25 फरवरी को जिला पर्षद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए विश्वास मत हासिल करने को लेकर जिले में शह-मात का खेल चल रहा है. इससे जिले की राजनीतिक तापमान चरम पर है.
हर खेमा में बैठक का दौर तथा तोड़-जोड़ चल रहा है. सोमवार को जिला पर्षद अध्यक्ष के सरकारी आवास पर अध्यक्ष गुट की बैठक हुई. इसमें सभी आठ सदस्यों ने भाग लिया. बैठक में अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों के प्रति क्षोभ व्यक्त किया गया. गौरतलब है कि 25 सदस्यीय जिला पर्षद में 13 सदस्य का एक तरफ होना आवश्यक है.
नहीं खोल रहे पत्ते
जिस वक्त जिला पर्षद अध्यक्ष धर्मशीला देवी व उपाध्यक्ष गया राम को पद पर बैठाया गया था, उस समय इन दोनों के पक्ष में 15 सदस्य थे और विपक्ष में 10 सदस्य थे. आश्चर्य है कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के समर्थक रहे सात सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव ला कर राजनीति उथल-पुथल कर दिया. बाकी सदस्य आज भी शांत हैं और उनलोगों का समर्थन किसे प्राप्त होगा कोई पत्ता खोलने को तैयार नहीं और किंग मेकर की भूमिका वाले राजनेता अबतक परदे के पीछे से निदेशक बने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें