1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. nalanda news four girls of the same family died due to drowning in the river rdy

Nalanda News: नदी में डूबने से एक ही परिवार की चार बच्चियों की मौत,कपड़ा धोने के दौरान पैर फिसलने से हुआ हादसा

बिहार के नालंदा के सरमेरा थाने के धनावां काजीचक गांव में मंगलवार की सुबह गांव के पास से होकर गुजरने वाली धनायन नदी में डूब जाने से चार किशोरियों की मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन और मौजूद ग्रामीण
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन और मौजूद ग्रामीण
प्रभात खबर

Nalanda News: बिहार के नालंदा के सरमेरा थाने के धनावां काजीचक गांव में मंगलवार की सुबह गांव के पास से होकर गुजरने वाली धनायन नदी में डूब जाने से चार किशोरियों की मौत हो गयी. मृतकों में गांव के पूर्व पंचायत समिति सदस्य शिवपूजन रविदास की पुत्री राखी कुमारी (13 वर्ष), जनार्दन रविदास की पुत्री सीता कुमारी (13 वर्ष), कृष्ण रविदास की पुत्री सरिता कुमारी (11 वर्ष), नवल मोची की पुत्री सोनम कुमारी (12 वर्ष) शामिल हैं.

सभी आपस में चचेरी बहनें थीं. पीड़ित परिजनों ने बताया कि सुबह नौ बजे सभी बच्चियां घर से मिट्टी लाने तथा कपड़े धोने के लिए नदी की ओर गयी थीं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इनमें से एक किशोरी नदी के किनारे सड़क पर लगे बोल्डर पर बैठकर कपड़ा साफ कर रही थी. इस दौरान उसका पैर फिसल गया, जिसके कारण वह डोजर से खोदे गये पानी भरे गहरे गड्ढे में गिर गयी और डूबने लगी. उसे बचाने के लिए अन्य बहनें पानी में उतरीं तो वे भी डूब गयीं.

सूचना मिलने पर ग्रामीण वहां पहुंचे और सभी को पानी से बाहर निकाला, तब तक सभी किशोरियां दम तोड़ चुकी थीं. इसकी सूचना पर बीडीओ राजीव कुमार, सीओ शिवनंदन सिंह व थानाध्यक्ष विवेक राज ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से घटना की जानकारी प्राप्त की और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, बिहारशरीफ भेज दिया. अधिकारियों ने बताया कि सभी मृत बच्चियों के परिजनों को नियमानुसार मुआवजे की राशि दी जायेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें