1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. corona positive found in narmandas nagarnausa caused chaos

नालंदा के मेडिकल कर्मी में मिला कोरोना पॉजिटिव, मची अफरा-तफरी

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

नालंदा. प्रखंड के कैला गांव निवासी पुरुषोत्तम पांडेय का 30 वर्षीय पुत्र गौतम कुमार कोरोना पॉजिटिव मिला है. इधर, युवक के पॉजिटिव मिलने से गांव के साथ नगरनौसा के बडीहा रोड़ बाजार में दहशत का माहौल बन गया हैं. बताया जाता है कि गौतम कुमार पटना के एक निजी क्लिनिक (शरमन हॉस्पिटल) में वार्ड ब्वाय का काम करता था. बिहार के मुंगेर निवासी मोहम्मद सैफ अली का स्वास्थ्य खराब होने पर सबसे पहले उसे शरणम हॉस्पिटल में ही भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे पटना के किसी दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया. उसके बाद पटना के एम्स में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गया. गैतम कुमार को मृतक मोहम्मद सैफ अली के संपर्क में आने से ही कोरोना वायरस के चपेट में आया. जबकि युवक में कोरोना का कोई सिस्टम नहीं पाया गया. उसे न ही खासी है. नहीं सर्दी और कोई सिस्टम कोरोना होने से जुड़ी कोई लक्षण मिला.

मोहम्मद सैफ अली के मौत के बाद शरणम हॉस्पिटल के सभी लोगों के जांच के बाद गौतम कुमार कोरोना वायरस पोजेटिव मिला. जबकि परिजनों ने कहा कि उसका पुत्र को जांच में कोरोना निगेटिव मिला. इधर, गौतम कुमार के कोरोना वायरस के पोजेटिव के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरनौसा के चिकित्सक का दल युवक के घर पहुंच सभी परिजन को सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया. युवक के परिजन 21 मार्च को ही युवक से मिलकर वापस घर लौटे थे. युवक के पिता का नगरनौसा के बडीहा रोड़ स्थित बाजार में कपड़ा का दुकान है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरनौसा के चिकित्सा प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि युवक के कोरोना वायरस की पुष्टि होते ही युवक के घर कैला जाकर उसके परिजनों को सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा जा रहा है.

कोरोना वायरस से पीड़ित गौतम कुमार के छोटा भाई सुमन कुमार के हॉस्पिटल से नगरनौसा बस स्टैंड पहुंचते ही प्रखंड प्रशासन द्वारा युवक को जांच के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया. उसके साथ किराया पर पहने वाला पटना जिला के दनियावां थाना क्षेत्र के मरवा गांव निवासी जमुना प्रसाद के पूरा परिवार पत्नी शिला देवी, पुत्री नेहा कुमारी, पुत्र आलोक राज के साथ पुरषोत्तम पांडेय के संर्पक में रहे दो व्यक्ति एक भुतहाखार गांव के नागेन्द्र प्रसाद व एक उसमानपुर गांव के सरयुग राम को भी जांच के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा. पुलिस कैंप नगरनौसा बाजार स्थित पीड़िता के घर के बाहर कैंप कर रही है. सूत्रों के माने तो नगरनौसा के तीन किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के लिए भी चर्चा जोड़ो पर है. मौके पर बीडीओ रितेश कुमार, सीओ सुरेश प्रसाद, जेएसएस संतोष कुमार, बीएओ तारकेश्वर राम थानाध्यक्ष नीलकमल के साथ चिकित्सक दल भी मुस्तैद दिखे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें