1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. child demands help for study to nitish kumar in nalanda as cm went for death anniversary of wife skt

Bihar: सर...पढ़ाई करवा दीजिये ना, IAS-IPS बनेंगे, सीएम नीतीश पहुंचे अपने गांव तो एक बच्चे ने लगायी फरियाद

सीएम नीतीश कुमार अपनी पत्नी की पुण्यतिथि पर अपने पैतृक गांव पहुंचे तो लोगों से संवाद के दौरान एक बच्चे ने उनसे फरियाद लगायी कि वो पढ़ाई करना चाहता है लेकिन उसके पिता शराब में पैसा उड़ा देते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाता सोनू
सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाता सोनू
प्रभात खबर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को नालंदा के हरनौत ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव कल्याण बिगहा पहुंचे. आज सीएम नीतीश कुमार की पत्नी की 16वीं पुण्यतिथि है. मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम ने कल्याण बिगहा मध्य विद्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी. जिसमें एक 11 वर्षीय बालक ने सीएम से गुहार लगाई कि उसकी पढ़ाई की व्यवस्था मुख्यमंत्री करवा दें.

पत्नी की पुण्यतिथि पर सीएम पहुंचे गांव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब 11 बजे जब कल्याण बिगहा गांव पहुंचे तो ग्राम देवी मंदिर में पूजा करने के बाद अपने माता- पिता की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये. इसके बाद पुण्यतिथि पर अपनी पत्नी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए. सीएम यहां के बाद एक ग्रामीण के घर पहुंचे, जिनकी मां का देहांत हाल में हुआ था. इसके बाद सीएम नीतीश मध्य विद्यालय पहुंच गये जहां लोगों से उन्होंने संवाद किया.

सर, सुनिये ना... जब सीएम नीतीश से बोला सोनू

मुख्यमंत्री जब लोगों से संवाद कर रहे थे उसी दौरान एक 11 वर्षीय बालक जिसने अपना नाम सोनू कुमार बताया, वो सीएम को आवाज लगाने लगा. सर, सुनिये ना... सर सुनिये ना... जब मुख्यमंत्री ने बालक की आवाज सुनी तो ठहर गये. सोनू ने नीतीश कुमार से कहा कि वो पढ़ना चाहता है पर उसके अभिभावक पढ़ाते नहीं है. इसलिए सीएम से उसने इंतजाम कराने की गुहार लगायी.

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिये निर्देश

सीएम नीतीश कुमार ने जब उसकी फरियाद सुनी तो फौरन अधिकारियों को कहा कि इस बच्चे का मामला देखिये. ये पढ़ना चाहता है. लेकिन अभिभावक नहीं पढ़ा पा रहे. इसकी पढ़ाई का इंतजाम कीजिये. सोनू ने बताया कि वो पढ़ाई करके आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है लेकिन उसके पिता पढ़ाई नहीं कराते हैं.

पिता पर शराब पीकर पैसा बर्बाद करने का आरोप

बालक सोनू ने अपने पिता पर शराब पीकर पैसा बर्बाद करने का आरोप लगाया. वहीं सोनू कहता है कि उसे सरकारी स्कूल से पढ़ाई बिल्कुल नहीं करनी है. लेकिन शिक्षा का इंतजाम सरकार करा दे तो वो बड़ा मुकाम हासिल करेगा. सोनू हरनौत प्रखंड के ही नीम कौल गांव का निवासी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें