1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. tirhut rivers in spate 80 villages of aurai surrounded by water in katra pss asj

तिरहुत की नदियां उफान पर, कटरा पीएसएस में पानी औराई के 80 गांव घिरे

लगातार हो रही बारिश की वजह से सभी नदियों के जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. मीनापुर, औराई व कटरा में बाढ़ का पानी तेजी से फैलने लगा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गांव में पानी
गांव में पानी
prabhat khabar

मुजफ्फरपुर. लगातार हो रही बारिश की वजह से सभी नदियों के जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. मीनापुर, औराई व कटरा में बाढ़ का पानी तेजी से फैलने लगा है. कटरा पावर सब स्टेशन में सोमवार की रात पानी घुस गया, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित होने का खतरा मंडरा रहा है.

बागमती, लखनदेई व मनुषमारा नदी में आयी बाढ़ से औराई की 16 पंचायतों के करीब 80 गांवों में पानी घुस गया है. करीब दर्जन भर सड़कों पर पानी बह रहा है. मीनापुर में भी बाढ़ का पानी फैलने से कई ग्रामीण सड़कें ध्वस्त हो गयी हैं.

बागमती नदी का जलस्तर कटौझा में जहां खतरे के निशान से 1.5 मीटर ऊपर पहुंच गया है, वहीं बेनीबाद में 1.11 मीटर ऊपर बढ़ रहा है. बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर सिकंदरपुर में खतरे के निशान से 1.07 मीटर नीचे और गंडक नदी का जलस्तर रेवा घाट में खतरे के निशान से 21 सेंटीमीटर नीचे है.

24 घंटे में बागमती नदी के जलस्तर में कटौझा में 84 सेंटीमीटर और बेनीबाद में 14 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हुई है. बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में सिकंदरपुर में रिकॉर्ड 46 सेंटीमीटर और गंडक नदी के जलस्तर में रेवा घाट में 23 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है. अत्यधिक बारिश के कारण बाल्मीकिनगर गंडक बराज से 1,50,200 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें