1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railways latest news bihar train list tatkal tickets demand increase after coronavirus cases down irctccoin

Train News: बिहार में कोरोना केस घटा तो तत्काल टिकट के लिए शुरू हुई मारामारी, स्टेशन पर बढ़ने लगी भीड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train News
Train News
प्रभात खबर.

कोरोना का कहर कम होने के बाद एक बार फिर प्रवासियों का पलायन शुरू हो गया है. दूसरे राज्यों में जाने वाली ट्रेनों में मारामारी शुरू हो गयी है. ट्रेनों में टिकट उपलब्ध नहीं है. लंबी वेटिंग देख अब यात्री तत्काल टिकट का उपाय देख रहे हैं. इसके लिए वे सुबह से ही रिजर्वेशन काउंटर के बाहर जमे रहते हैं. कई तो रात में ही आकर वहां सोते हैं. सबसे अधिक मारामारी मुंबई व अमृतसर की ट्रेनों में है. वहां कंपनी व अन्य जगहों पर कार्य करने वाले श्रमिकों को कंपनी की ओर से बुलाया जा रहा है. उनके लिए टिकट की व्यवासथा करवा रहे.

वहीं अधिकांश को खाते में पैसा भेजकर बुलवाया जा रहा है. मुंबई के लिए जा रहे राजदेव पासवान ने कहा कि वहां कंपनी में कार्य शुरू हो गया है. वहां से पैसा भेजा गया जिससे 15 दिन पहले टिकट लेकर अब जा रहे हैं. वाणिज्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के कमी को देख यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है.

20 मई तक ट्रेनों में मारामारी थी कम- 20 मई के बाद से दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा आया है. टिकट काउंटर पर बैठने वाले कर्मचारियों ने कहा कि 20 मई से पूर्व आसानी से ट्रेनों में सीटें मिलती थी. लेकिन अचानक से वेटिंग चला गया.ऑनलाइन टिकट भी बड़ी संख्या में बन रहा. रातों रात सीटें फुल हो जा रही हैं.

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

गाड़ी संख्या 01062 पवन एक्सप्रेस

दिनांक@वेटिंग स्लीपर

1 जून@107

2 जून @133

3 जून @122

4 जून @134

5 जून @155

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

गाड़ी संख्या 04673 जयनगर अमृतसर स्पेशल

दिनांक@वेटिंग स्लीपर

2 जून@146

3 जून @139

5 जून @147

7 जून @149

9 जून @150

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें