1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. crisis over the return of foreigners long waiting list in trains coming to bihar rdy

Bihar News: परदेसियों की घर वापसी पर संकट, बिहार आने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट हुई लंबी

प्रमुख ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी होने के कारण त्योहार में परदेसियों की घर वापसी मुश्किल होती जा रही है. रेलवे ने त्योहार में बढ़ती भीड़ को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 इन ट्रेनों में लंबी है वेटिंग लिस्ट, प्रवासियों को सता रही है घर आने की चिंता
इन ट्रेनों में लंबी है वेटिंग लिस्ट, प्रवासियों को सता रही है घर आने की चिंता
Prabhat Khabar

मुजफ्फरपुर. प्रमुख ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी होने के कारण त्योहार में परदेसियों की घर वापसी मुश्किल होती जा रही है. रेलवे ने त्योहार में बढ़ती भीड़ को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है. ये ट्रेनें 12 अक्टूबर से छठ के बाद तक चलेंगी. ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही मारामारी शुरू हो गयी.

मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सहित प्रमुख महानगरों से उत्तर बिहार के लिए चलने वाली सभी ट्रेनों में बुकिंग काफी तेजी से हो रही हैं. कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग चली गयी है. इससे यात्रियों को और परेशानी हो रही हैं. पूर्व में ही किसी ट्रेन में सीटें नहीं है. मुंबई की ट्रेनों में सीटें रिग्रेट है. अब उसमें टिकट वेटिंग भी नहीं कट सकती हैं. रेल यात्रियों ने मुंबई, अहमदाबाद आदि राज्यों से भी ट्रेनों को चलाने की मांग की है.

यात्री मनोज कुमार ने कहा कि दिल्ली की ट्रेनों में जगह नहीं है. छठ व दिवाली में बिहार आना मुश्किल हो रहा है. अब अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन होने के बाद ही राहत मिलेगी. रेल अधिकारियों ने कहा कि अन्य पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन पर विचार किया जा रहा है. जल्द ही कई ट्रेनों की घोषणा की जा सकती है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें