1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar suspicious of coronavirus of man in motihari returned from nigeria

नाइजीरिया से बिहार लौटे मजदूर को कोरोना का शक, तबीयत खराब होने पर लौटा था भारत

By Samir Kumar
Updated Date

मुजफ्फरपुर : बिहार में मोतिहारी के एक युवक की गुरुवार को मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच के कोरोना वार्ड में जांच हुई और सैंपल लिया गया. वह एक मार्च को नाइजीरिया से आया था. एसकेएमसीएच के वायराेलॉजी के तकनीशियन व मेडिसिन विभाग के डॉक्टर ने सैंपल जांच के लिए पटना एमआरआई भेज दिया. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उसे कोरोना वायरस का संक्रमण है या नहीं. इसके पहले एसकेएमसीएच से तीन सैंपल भेजे गये थे. जांच में किसी में कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये थे.

मोतिहारी का युवक पीएचसी में सर्दी खांसी का इलाज कराने गया था. वह नाइजीरिया से लोहे की फैक्टरी में मजदूरी कर रहा था. तबीयत खराब होने पर वह भारत लौट आया. स्वास्थ्य विभाग को जानकारी होने के बाद से उसकी निगरानी की जा रही है. नोडल अधिकारी डॉ अमित ने बताया कि युवक एक मार्च को भारत आया है. युवक की कहीं भी जांच नहीं की गयी है. सिर में दर्द की शिकायत को लेकर कांटी के एक निजी डॉक्टर से इलाज भी कराया था. जहां युवक की खून की भी जांच की गयी थी. इसके बाद उसे मोतिहारी पीएचसी में ही जांच कराने की सलाह दी गयी थी.

1 मार्च को आया है घर

युवक नाइजीरिया से बीते एक मार्च को घर आया. कुछ दिन घर में रहने के बाद वह बाहर घूमने लगा. स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं थी. इसी बीच सिर में दर्द की शिकायत को लेकर कांटी के निजी डॉक्टर के क्लिनिक में तीन मार्च को पहुंचा. डॉक्टर ने उसकी खून की जांच करायी. जांच के बाद उसे मोतिहारी पीएचसी रेफर कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें