27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली के जाली बिल से गबन का खुलासा नहीं

मुजफ्फरपुर: जाली विपत्र के सहारे उपभोक्ता व एस्सेल कंपनी को चूना लगानेवाले कर्मचारी धर्मेंद्र कुमार मिश्रा के कारनामों का खुलासा करने में पुलिस डेढ़ माह बाद भी विफल है. इस मामले में टीबीएसएस कंपनी के मैनेजर सज्जन झा ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी. लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले की जांच भी शुरू नहीं […]

मुजफ्फरपुर: जाली विपत्र के सहारे उपभोक्ता व एस्सेल कंपनी को चूना लगानेवाले कर्मचारी धर्मेंद्र कुमार मिश्रा के कारनामों का खुलासा करने में पुलिस डेढ़ माह बाद भी विफल है. इस मामले में टीबीएसएस कंपनी के मैनेजर सज्जन झा ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी. लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले की जांच भी शुरू नहीं की है. इस कारण इस मामले का अब तक खुलासा नहीं हो सका है.

अगस्त माह से ही फरार है आरोपित धर्मेंद्र कुमार
टीबीएसएस का कर्मचारी 20 अगस्त से ही फरार है. उसके अनुपस्थित रहने के कारण ही कंपनी का दूसरा कर्मचारी अमर उसके क्षेत्र में वसूली के लिए गया था. इसके बाद ही उसके द्वारा जाली रसीद द्वारा कंपनी के साथ फर्जीवाड़ा करने का मामला उजागर हुआ था. आरोपी कर्मचारी धर्मेंद्र कुमार मिश्रा मोतीपुर थाना के महवल गांव का है. टीबीएसएस कंपनी में उसकी 4 सितंबर 2014 में नियुक्ति हुई थी.

परेशान हैं ठगी के शिकार उपभोक्ता
इस जाली बिल प्रकरण से जहां एक आेर कंपनी को चूना लगाया गया है, वहीं उपभोक्ताओं से भी ठगी की गयी है. अब कंपनी उपभोक्ताओं द्वारा दिये गये बिल को एस्सेल फर्जी बताते हुए उनसे बकाया राशि की मांग कर रही है. वहीं उपभोक्ता कंपनी के ही कर्मचारी द्वारा बकाया बिल वसूलने की बात कह अब दुबारा बिल की राशि देने से इनकार कर रहे हैं.

जांच में हो सकता है बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा
इस मामले में टीबीएसएस कंपनी के मैनेजर सज्जन झा ने 10 सितंबर को काजीमोहम्मदपुर थाना में लिखित आवेदन दिया. इस आवेदन के आलोक में थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी संख्या-411/15 दर्ज कर इस मामले की जांच के लिए अवर निरीक्षक रामविनय सिंह को जांच पदाधिकारी नियुक्त कर किया था. लेकिन जांच पदाधिकारी ने इस मामले में अभी तक कोई जांच शुरू नहीं की है. पुलिस अगर इस मामले में जांच शुरू करती तो अन्य लोगों से भी जाली रसीद पर रुपये वसूले जाने का खुलासा हो सकता था.

कई उपभोक्ताओं से की गयी ठगी
एस्सेल के लिए टीबीएसएस कंपनी पांच सब स्टेशन एरिया जीरोमाइल, खबड़ा, भिखनपुरा, रामदयालु व भगवानपुर के 26 हजार उपभोक्ताओं से बकाया विद्युत विपत्रों की वसूली करता है. इस मामले के उजागर होने के बाद जीरो माइल सहित अन्य जगहों के उपभोक्ताओं ने भी जाली बिल के जरिये विद्युत बिल वसूले जाने की शिकायत की है. उपभोक्ताओं से विद्युत बिल की अदायगी के बाद भी कंपनी द्वारा पुन: राशि बकाया होने की बात बतायी जा रही है. ब्रह्मपुरा संजय सिनेमा रोड स्थित स्टुडियो मालिक सोनेलाल को जाली बिल देकर 24 हजार, 800 रुपये वसूले गये हैं. वहीं ब्रह्मपुरा चौक के प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अजीत कुमार सिंह से भी बिल के नाम पर 30 हजार रुपये ठगे गये हैं. सोनेलाल व अजीत अपनी बिल सुधार के लिए माड़ीपुर स्थित एस्सेल कार्यालय में दौर लगा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें