आगजनी कर सड़क जाम, थानाध्यक्ष से धक्का-मुक्की, पुलिस से उलझीं महिलाएं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर ; सिकंदरपुर कुंडल से बाइक चोरी के आरोप में तीन युवकों की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोगों ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा. सिकंदरपुर स्टेडियम के पास आगजनी कर सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष केपी सिंह के साथ धक्का-मुक्की की गयी. सड़क जाम हटाने के दौरान दारोगा से एक युवक उलझ गया. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया, जिस पर आक्रोशित महिलाएं पुलिसकर्मियों पर टूट पड़ी. पुलिस ने जब कड़ा रुख अपनाया तो प्रदर्शनकारी वहां से भाग खड़े हुए. पुलिस गिरफ्तार तीनों युवक से पूछताछ कर रही है.
देर रात हुई गिरफ्तारी
सोमवार की देर रात छापेमारी कर लौट रहे नगर थानेदार केपी सिंह ने सिकंदरपुर स्टेडियम के पास से लावारिस स्थिति में खड़ी एक पल्सर बाइक को बरामद किया. इसके बाद पुलिस वहां वाहन चेकिंग अभियान चलाकर तीन अन्य बाइक को जब्त किया. लावारिस मिले बाइक के साथ ही चेकिंग के दौरान सीज की गयी चारों बाइक को जब्त कर पुलिस थाने पर ले आयी. छानबीन के क्रम में स्थानीय लोगों ने बरामद लावारिस बाइक पर कुंडल गांव के तीन युवक शंकर सहनी, रवि कुमार व गोविंद के घूमने की जानकारी दी. साथ ही उसके पंचर हो जाने के बाद लावारिस छोड़ जाने की भी जानकारी दी. इसके बाद देर रात तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने ले आयी.
चोरी की बाइक बरामद : मंगलवार को सिकंदरपुर से बरामद पल्सर के साथ ही चेकिंग के दौरान सीज की गयी बाइक का पुलिस ने सत्यापन शुरू किया. सत्यापन के बाद बरामद पल्सर चोरी की निकली. बाइक मनियारी थाना के चैनपुर बंगरा निवासी मो. हसन इमाम की थी, जिसे विगत 30 मई को पुरानी बाजार से चोरी कर ली गयी थी. पीड़ित हसन ने बाइक चोरी की प्राथमिकी भी नगर थाने में दर्ज करायी थी. वहीं चेकिंग के दाैरान सीज की गयी बाइक का सत्यापन होने के बाद उसे ऑनर को सौंप दिया गया.
छोड़ने का दिया दबाव : तीनों युवक के परिजन नगर थाने पहुंच उन्हें मुक्त करने का दबाव देने लगे. थानेदार ने जब इनकार कर
दिया तो दोपहर करीब एक बजे सिकंदरपुर स्टेडियम के पास पहुंच सड़क को जाम कर दिया. मौके पर आगजनी कर बवाल और प्रदर्शन भी शुरू कर दिया. सड़क जाम की सूचना पर वहां सिकंदरपुर ओपी पुलिस पहुंची पुलिस के समझाने का जब उनपर कोई असर नहीं हुआ .
उग्र हुए प्रदर्शनकारी : पुलिस टीम ने जाम का नेतृत्व कर रहे राजा नाम के एक युवक को दुर्व्यवहार करने के आरोप में हिरासत में ले लिया. राजा के हिरासत में लिये जाने के बाद प्रदर्शन में शामिल महिलाएं और अधिक उग्र हो गयी .
लूट, छिनतइ और चोरी के मामले में जा चुके हैं जेल
चोरी की बाइक के मामले में गिरफ्तार शंकर सहनी, रवि कुमार और गोविंद इसके पूर्व भी कई आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं. नगर व अहियापुर पुलिस इन तीनों को पूर्व में भी जेल भेज चुकी है. पुलिस तीनों अपराधियों से पूछताछ कर रही है. इनके निशानदेही पर छापेमारी भी जारी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें