कोर्ट मैरेज कर मणिपुर की युवती पहुंच गयी थाने

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सरैया/साहेबगंज: मणिपुर से अपहृत एक युवती के थैमलिंग (24)मंगलवार को खुद से थाने पहुंच गयी. उसने अपहरण से इनकार करते हुए कहा कि स्वेच्छा से बसतपुर (चैनपुर) निवासी शाहरूख खान से शादी की है. उसी के साथ रहना चाहती है. वह बार-बार बोल रही थी कि उसकी मां ने मणिपुर के सीएम से शादी की है.
मामला हाइप्रोफाइल देख कर थानाध्यक्ष ने एएसपी डॉ गौरव मंगला को पूरे मामले की जानकारी दी. जमादार ललन कुमार झा उसे लेकर सरैया पहुंचे. वहां पर एएसपी ने युवती से पूछताछ की. उसने बताया कि वह मणिपुर के रहनेवाले डीबी रांगच्यूक की पुत्री है. चंडीगढ़ रह कर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के यूनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में चौथे सेमेस्टर की छात्रा है. मो मुमताज का पुत्र शाहरूख, उसी कॉलेज में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है. वह 24 जून को शाहरूख के साथ मुजफ्फरपुर आयी थी.उसी दिन दोनों ने कोर्ट मैरेज कर ली. उसके बाद दोनों बसतपुर चले गये. 27 जून को थैमलिंग बसतपुर में शाहरूख के घर पर रही. 28 को दोनों सिकंदराबाद के लिए ट्रेन से रवाना हो गये. इधर, मणिपुर पुलिस के संपर्क करने के बाद स्थानीय पुलिस ने शाहरूख के घर पहुंचकर उसके पिता मुमताज को हिरासत में ले लिया. पुलिस के दबाव पर दोनों को वापस बुलाया गया. इसके बाद मंगलवार की सुबह थैमलिंग स्वयं थाने पहुंची.

एएसपी ने पूछताछ के बाद युवती को दूसरे ठिकाने पर भेज दिया. बताया जाता है कि थैमलिंग की पूर्व में शादी हो चुकी है.उसके पति आर्मी में पोस्टेड हैं. मणिपुर पुलिस से मिली सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर पुलिस ने उसे बरामद किया है. एएसपी डॉ गौरव मंगला ने बताया कि मणिपुर पुलिस ने थैमलिंग के अपहरण की सूचना दी थी. मामला पूरी तरह प्रेम प्रसंग का है. युवती अपने सहपाठी युवक के साथ ही रहने की इच्छा जता रही है. शाहरूख को निर्दोष बताये जाने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया है. मणिपुर पुलिस को मामले की सूचना दी जा चुकी है. मणिपुर पुलिस के देर शाम तक मुजफ्फरपुर पहुंचने की सूचना है. मणिपुर पुलिस के पहुंचते ही युवती को उनके हवाले कर दिया जायेगा.
मां के सीएम से शादी का दावा
थाने पहुंची थैमलिंग ने बताया कि उसके पिता डीबी रांगच्यूक सेना में कर्नल हैं. मां ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन वीरेन सिंह से शादी कर ली है. इधर, शाहरुख खान पर पहले से प्राथमिकी दर्ज है. तीन वर्ष पहले पड़ोसी महिला के साथ फरार हो गया था. वह चार बच्चों की मां थी. उससे शादी करने के बाद जब वह घर लौटा ,तब ग्रामीणों ने जमकर उसकी पिटाई कर दी थी. इसके बाद वह घर से भाग गया. इस मामले की प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी. हालांकि बाद में पंचायती कर इस मामले को रफा दफा कर दिया गया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें