1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar news just a day before election one shot dead many injured in munger during durga idol immersion tussle between police and public before bihar election upl

Bihar News: मुंगेर में चुनाव से एक दिन पहले बवाल, मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव व फायरिंग, एक की मौत, 6 को लगी गोली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ है.
बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ है.
File Photo

मुंगेर के दीनदयाल चौक पर सोमवार की देर रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव व फायरिंग की घटना में एक युवक की जहां सिर में गोली लगने से मौत हो गयी, वहीं आधा दर्जन लोग गोली लगने से घायल हो गये. इनमें दो की हालत गंभीर है. उन्हें मुंगेर सदर अस्पताल से भागलपुर रेफर किया गया है. मृत युवक शहर के बेकापुर लोहा पट्टी निवासी अमरनाथ पोद्दार का इकलौता बेटा 18 वर्षीय अनुराग पोद्दार है. स्थानीय लोग जहां पुलिस प्रशासन पर फायरिंग का आरोप लगा रहे, वहीं पुलिस इसे असामाजिक तत्वों की करतूत बता रही है.

बताया जाता है कि सोमवार की देर रात लगभग 11:30 बजे जब मुंगेर में दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था. इसी दौरान पंडित दीनदयाल चौक पर तेजी से प्रतिमा को आगे बढ़ाने को लेकर पुलिस व पूजा समिति के लोगों के बीच नोक-झोंक होने लगी. वहां शंकरपुर की दुर्गा प्रतिमा को जब प्रशासन आगे बढ़ाने का दबाव देने लगा, तो लोगों ने कहा कि जब तक बड़ी देवी मां की प्रतिमा बाटा चौक पर नहीं पहुंचेंगी, तब तक हमलोग आगे नहीं बढ़ेंगे.

इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और पथराव के साथ ही फायरिंग होने लगी. फलत: बाजार में भगदड़ मच गयी और लोग जान बचाकर भागने लगे. इस दौरान मेला देख रहे एक युवक अनुराग पोद्दार के सिर में गोली लगी और उसकी वहीं मौत हो गयी. इसके साथ ही इस गोलीबारी में आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

इनमें मुफस्सिल थाने के मोहली गांव निवासी मनोहर यादव का 14 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार व कोतवाली थाने के कष्टहरणी घाट निवासी भीम पासवान का पुत्र आशुतोष कुमार को गंभीर स्थिति में भागलपुर मेडिकल अस्पताल भेजा गया है. एसपी लिपि सिंह के अनुसार इस घटना में संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार सहित दर्जन भर पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

कहते हैं डीआईजी

मुंगेर रेंज के डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि प्रशासन ने 25 अक्तूबर को प्रतिमा विसर्जन का समय निर्धारित किया था. इसके बावजूद 26 अक्तूबर को प्रतिमा विसर्जन किया जा रहा था. इस दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये पथराव व गोलीबारी में एक युवक की गोली लगने से मौत हुई है. उन्होंने पुलिस द्वारा फायरिंग करने से इन्कार किया है और कहा कि यह जांच का विषय है.

कहते हैं जिलाधिकारी

डीएम राजेश मीणा ने कहा कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान शरारती तत्वों ने पथराव व गोलीबारी की. इसमें एक युवक की मौत हुई है. छह अन्य घायल है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो पायेगा कि कौन-सी गोली से युवक की मौत हुई है. शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड गठित कर कराया गया है. रिपोर्ट का इंतजार है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें