1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar latest news encounter between police and naxalites on dharhra kharagpur border firing 150 rounds

बिहार : पुलिस व नक्सलियों के बीच धरहरा-खड़गपुर सीमा पर हुई मुठभेड़, 150 राउंड चलीं गोलियां

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस व नक्सलियों के बीच धरहरा-खड़गपुर सीमा पर हुई मुठभेड़
पुलिस व नक्सलियों के बीच धरहरा-खड़गपुर सीमा पर हुई मुठभेड़
प्रतिकात्मक फोटो, ट्वीटर

मुंगेर : धरहरा-खड़गपुर सीमा पर गरमपनिया से पश्चिम जंगल में रविवार की शाम पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. दोनों ओर से लगभग 150 चक्र गोलियां चली हैं. हालांकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि लखीसराय जिले के भलुई में एक मुखिया सहित तीन लोगों का नक्सलियों द्वारा अपहरण करने व लेवी लेकर छोड़ने के बाद लखीसराय पुलिस लगातार सर्च अभियान शुरू कर दिया.

दबाव के कारण नक्सली जत्था धरहरा सीमा में प्रवेश किया. नक्सलियों की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में रविवार को पुलिस टीम पहाड़ पर चढ़ी, जिसके बाद न्यू पैसरा, अमरासनी, गौरेया, सखोल सहित अन्य पहाड़ी स्थित गांव एवं पहाड़ की तड़ाई में बसे गांवों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान पुलिस टीम जब खड़गपुर के हरकुंडा पहाड़ बुढा-बुढी स्थान के पास गरमपनिया पहुंची, तो पश्चिम से नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस टीम भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की.

दोनों ओर से एक घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसके बाद नक्सली टीम अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल में छिप गये. बताया जाता है कि पहाड़ पर आधा दर्जन से अधिक हार्डकोर नक्सली व उसके दस्ते के सदस्य जमा हुए थे. हार्डकोर नक्सलियों में अर्जुन कोड़ा, बालेश्वर कोड़ा, बहादुर कोड़ा, नारायण कोड़ा व सुरेश कोड़ा शामिल थे, जो लखीसराय में घटना को अंजाम देने व लेवी वसूलने के बाद धरहरा की पहाड़ी पर आकर रुके. इसके बाद गरमपनिया के पास पश्चिम जंगल में डेरा जमाये हुए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें