1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. water level of dhons river increased in madhubani many panchayats lost contact village surrounded by water of mahananda in katihar rdy

मधुबनी में धौंस नदी का जल स्तर बढ़ा, कई पंचायतों का संपर्क टूटा, कटिहार में महानंदा के पानी से घिरा गांव

कोसी तटबंध के अंदर पानी बढ़ने के कारण जगह-जगह सड़क टूट गयी है. पूर्वी तटबंध के थरबिटिया-दुबियाही पथ तीन जगहों पर टूट गया है. इससे दुबियाही व मौजहा पंचायत के करीब 10 हजार की आबादी का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नदी पार करते लोग
नदी पार करते लोग
प्रभात खबर

मधुबनी. बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र में कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से अधवारा समूह की धौंस नदी का जल स्तर बढ़ गया है. इससे करहारा में धौंस नदी पर ग्रामीणों की ओर से बनाया गया चचरी पुल बह गया. करहारा गांव के लोग नाव से नदी पार करते हैं. इससे हमेशा खतरा बना रहता है. करहारा गांव चारों ओर से अधवारा समूह की नदियों से घिरा है. बाढ़ के दिनों में यह गांव टापू में तब्दील हो जाता है. यहां के लोग आठ महीने तक चचरी पुल के सहारे नदी पार करते थे. इधर धौंस नदी के जल स्तर में वृद्धि की वजह से नदी में बना चचरी भी पानी में बह गया है. ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन की ओर से अब तक कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

सुपौल : सड़क ध्वस्त, कई पंचायतों का संपर्क टूटा

सुपौल. कोसी तटबंध के अंदर पानी बढ़ने के कारण जगह-जगह सड़क टूट गयी है. पूर्वी तटबंध के थरबिटिया-दुबियाही पथ तीन जगहों पर टूट गया है. इससे दुबियाही व मौजहा पंचायत के करीब 10 हजार की आबादी का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. सड़क टूटने के कारण लोगों को नदी पार करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले चार दिनों से मौजहा-दुबियाही पथ तीन जगहों पर टूट गया है. गांवों के घरों में पानी भरने लगा है.

कटिहार : महानंदा के पानी से घिरा गांव

कटिहार. महानंदा नदी में जल स्तर बढ़ने से निचले इलाकों में तेजी से पानी फैल रहा है. महानंदा नदी खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. इससे आजमनगर प्रखंड के बैरिया, शिवनगर टोला, इमाम नगर, कन्हैरिया, रतनपुर आदि गांवों में पानी भर गया है. सड़क पर पानी आ गया है, जिससे आवागमन बाधित हो गया है. ग्रामीणों ने बताया कि पानी ऊपर की ओर चढ़ने लगा है. घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें