1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. more than a dozen houses burnt due to fire in madhepura goods worth lakhs of rupees destroyed ksl

Madhepura: अगलगी से दर्जनभर से अधिक घर जले, लाखों रुपये के सामान हुए खाक

जिले के ग्वालपाड़ा और बिहारीगंज प्रखंड में अगलगी से दर्जनभर से अधिक घर जल गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Madhepura: ग्वालपाड़ा में अगलगी से खाक हुए महादलित परिवारों के घर.
Madhepura: ग्वालपाड़ा में अगलगी से खाक हुए महादलित परिवारों के घर.
प्रभात खबर

Madhepura: जिले के ग्वालपाड़ा और बिहारीगंज प्रखंड में अगलगी से दर्जनभर से अधिक घर जल गये. आग लगने से घर में रखे अनाज, कपड़ा, फर्नीचर, नकदी समेत अन्य सामान खाक हो गये. संभावना जतायी जा रही है कि अगलगी से करीब 25 लाख रुपये से अधिक की क्षति हुई है. घटना की सूचना अंचलाधिकारियों को दे दी गयी है.

महादलित टोले को अगलगी से भारी क्षति

ग्वालपाड़ा प्रखंड की टेमाभेला पंचायत के कल्याणपट्टी वार्ड नंबर-11 के महादलित टोले में अगलगी से भारी क्षति हुई है. सोमवार रात करीब 11:55 बजे ऋषिदेव के घर में अचानक आग लग गयी. तेज हवा के कारण आग की लपटें दूर-दूर तक जा रही थी. देखते-ही-देखते ऋषिदेव, चलितर, संजय, अमित, उपेंद्र, भूपेंद्र, नीतीश, संजीव, तेतर, पवन, गरीब दास सहित दर्जनभर से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया.

घर में रखे अनाज, कपड़ा, फर्नीचर, नकदी सब हो गये राख

आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई भी कुछ नहीं कर पाया और इनके घर जल कर खाक हो गये. अगलगी से घर में रखें अनाज, कपड़ा, बर्तन, फर्नीचर, नकदी सहित करीब पच्चीस लाख रुपये की क्षति होने की आशंका जतायी जा रही है. रात अधिक होने के कारण आग पर काबू पाना ग्रामीणों के लिए काफी मुश्किल भरा हो रहा था.

ग्वालपाड़ा प्रखंड के कल्याणपट्टी गांव की घटना

ग्रामीणों ने अगलगी की घटना कि जानकारी अग्निशमन दस्ते को दी. अग्निशमन दस्ता कल्याणपट्टी गांव भी पहुंच गयी. लेकिन, अगलगी वाली जगह पर जाने के लिए समुचित रास्ता नहीं रहने के कारण अग्निशमन की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं पहुंच सकी. पीड़ित परिवारों ने बताया कि अगलगी कि घटना कि जानकारी सीओ राकेश कुमार को दी गयी है.

बारिश होने से कम हुईं आग की लपटें, 25 लाख से अधिक की संपत्ति राख

सोमवार की देर रात उसी समय बारिश होने के कारण आग की लपटें कम हुईं. इसके बाद ग्रामीणों ने आग पर किसी तरह काबू पाया. इस बीच अगलगी में करीब पच्चीस लाख रुपये से अधिक के सामान और अन्य संपत्ति जल कर खाक हो गये. अगलगी में आशियाना उजड़ जाने से ग्रामीण रात भर इधर-उधर भटकते रहे.

शॉट सर्किट से लगी आग, दमकल पहुंचने पर आग पर काबू पाया गया

इधर, बिहारीगंज प्रखंड के लक्ष्मीपुर लालचंद के वार्ड 6 में बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गयी. इससे चार घर जल गये. दमकल के पहुंचने बाद ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. इस बीच, सलेंद्र मंडल, विशेखा देवी, शंकर मंडल, समरिया देवी के घर में रखे कपड़े और अन्य सामान जल कर राख हो गये. इस संबंध में अंचलाधिकारी को सूचना दे दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें