1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. ljp chief chirag paswan said let me enjoy the moment after deciding to go solo in bihar assembly eletion 2020 nda jdu upl

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: JDU से दूर, BJP के साथ लोजपा, चिराग पासवान बोले- मुझे इस पल का आनंद लेने दीजिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
Prabhat Khabar

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020) को लेकर चिराग पासवान की अगुवाई में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने रविवार को बड़ा फैसला लिया और एनडीए (NDA) से अलग होकर नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया. हालांकि पार्टी ने कहा कि उसकी बीजेपी के साथ किसी तरह की कटुता नहीं है. चिराग पासवान (Chirag Paswan) से जब इस बारे में मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस पल का आनंद लेने दीजिए.

दिल्ली में अपने निवास पर पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जीत का संकेत देते हुए, उन्होंने कहा कि मैं अधिक नहीं बोलूंगा लेकिन हम लड़ाई जीतेंगे. वहीं लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा कि लोजपा वैचारिक मतभेद के कारण जद यू (JDU) के साथ आगामी बिहार चुनाव नहीं लड़ेगी. खालिक ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर और लोकसभा चुनावों में, लोजपा का भाजपा के साथ मजबूत गठबंधन है और हमारे उम्मीदवार जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि बिहार चुानव में लोजपा जदयू के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करेगी, पार्टी अपने उम्मीदवारों को भाजपा के खिलाफ नहीं उतारेगी. गौरतलब है कि लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के बीमार होने की वजह से पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान पर बिहार चुनाव को लेकर बड़ी जिम्मेदारी है.

पार्टी की प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया कि लोक जनशक्ति पार्टी 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन' डॉक्यूमेंट लागू करना चाहती थी, जिस पर समय रहते सहमति नहीं बन सकी. पार्टी की ओर से कहा गया कि लोकसभा में हमारा बीजेपी के साथ एक मजबूत गठबंधन है. पार्टी का मानना है कि केंद्र की तर्ज पर बिहार में भी बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बने. पार्टी का हर विधायक बीजेपी के नेतृत्व में बिहार को फर्स्ट बनाने का काम करेगा.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें