1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. sadar hospital health instructor murder in lakhisarai naxal attack in bihar news as naxalite area commander sent threatening letter skt

बिहार में स्वास्थ्य प्रशिक्षक की गोली मारकर हत्या, नक्सली एरिया कमांडर के नाम से आयी थी धमकी भरी चिट्ठी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्वास्थ्य प्रशिक्षक  व चिट्ठी
स्वास्थ्य प्रशिक्षक व चिट्ठी
प्रभात खबर

लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरारी रेलवे समपार के समीप अज्ञात अपराधियों के द्वारा सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रशिक्षक सह शेखपुरा जिला के कटारी निवासी स्व.अर्जुन सिंह के 54 वर्षीय पुत्र अनिल कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार अनिल सिंह प्रतिदिन अपने शेखपुरा स्थित घर से लखीसराय सदर अस्पताल आवागमन किया करते थे. इसी क्रम में सोमवार को भी अनिल सिंह अपने एक सहकर्मी अनुराग कुमार के साथ बाइक से शेखपुरा से लखीसराय सदर अस्पताल आ रहे थे. इसी दौरान पूर्व से घात लगाये अपराधियों ने उनका पीछा कर रेलवे समपार पार करते ही बाइक को रुकवाया तथा उनपर गोली चला दी.

गोली लगने से मौके पर ही मौत

अपराधियों के द्वारा चलायी गयी पहली गोली अनिल सिंह के सर को छूती चली गयी, जिससे वे बाइक से गिर गये. जिसके बाद अपराधियों ने काफी नजदीक से उनके सिर में पिस्टल सटाकर गोली चला दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोग के सहयोग से बाइक चालक अनुराग कुमार आनन-फानन में उन्हें लेकर लखीसराय सदर अस्पताल पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वहीं घटना की खबर सुनते ही रामगढ़ चौक थाना के थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सदर अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा किया.

नक्सली एरिया कमांडर नाम सेे आयी थी चिट्ठी

विगत जून को प्रशिक्षक अनिल सिंह को ड्यूटी के दौरान ही सदर अस्पताल में ही एक धमकी भरा पत्र मिला था. जिसमें पत्र लिखने वाला अपने आप को वैशाली का नक्सली एरिया कमांडर मुखलाल पासवान संबोधित करते हुए कहा कि था कि कॉमरेड सुमन कुमारी के साथ इंसाफ करें, अन्यथा अपनी अंतिम यात्रा की तैयारी करें. उन्हें सुपुर्दे- ए-खाक कर दिया जायेगा. उस वक्त लोगों ने इस पत्र को मजाक समझा था, हालांकि पुलिस के द्वारा उन्हें सुरक्षा दिये जाने भी बात कही गयी थी, लेकिन उन्होंने भी सुरक्षा नहीं ली थी. वहीं परिजना भी उनकी किसी से दुश्मनी होने की बात नहीं कह रहे हैं. वहीं अब जब उनकी हत्या कर दी गयी है तो लोग अब पत्र में नामित सुमन कुमारी के बारे में जानने के लिए भी उत्सुक नजर आ रहे हैं. चर्चाओं के अनुसार लोग उनके किसी सुमन कुमारी से संबंध व उसके द्वारा उनकी हत्या में हाथ होने की भी चर्चा करने लगे हैं.

हत्या की खबर सुन सदर अस्पताल पहुंचे सीएस

प्रशिक्षक अनिल सिंह की हत्या की खबर सुनते ही सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र चौधरी, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. विपिन कुमार, चिकित्सक डॉ. कुमार अमित, रामगढ़ चौक पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कंचन, सदर अस्पताल के प्रबंधक नंद किशोर भारती सहित अन्य सदर अस्पताल पहुंच अनिल सिंह की हत्या पर गहरा शोक प्रकट किया तथा पुलिस से हत्या में संलिप्त हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें