1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. first domineering people homeless now devastated by floods in lakhisarai bihar asj

पहले दबंगों ने घर से किया बेघर, अब बाढ़ से हो रहे तबाह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीड़ित परिवार
पीड़ित परिवार
प्रभात खबर

लखीसराय: मेदनीचौकी प्रखंड के ताजपुर पंचायत अंतर्गत भिड़हा गांव के वार्ड संख्या 4 के एक पीड़ित परिवार की पीड़ा उजागर हुई है. पीड़ित पियूष कुमार, पिता आनंदी महतो ने बताया कि दबंगों द्वारा घर पर कब्जा जमाकर बेघर कर दिया, जिससे बथान पर सभी परिवार पनाह लिये हुए है.

टाल क्षेत्र से होकर भिड़हा गांव के निचले इलाके में बाढ़ का पानी घुसने से पनाह ले रहे बथान में भी पानी घुस गया है. जिससे सभी परिवार सहित पशुओं को भी तबाही का सामना करना पड़ रहा है. दबंगों के उत्पीड़न से इंसाफ दिलाने के लिए कानून का सहारा लेते हुए स्थानीय थाना से लेकर जिला प्रशासन से ऊपर तक का दरवाजा खटखटाया लेकिन अब तक न्याय नहीं मिल पाया है.

प्रशासनिक लापरवाही के कारण लगभग छह महीने के लंबे समय से अपने घर से इन दबंगों के वजह से सभी परिवार बेघर बने हुए हैं. कानून में विश्वास रखकर न्याय की आस में दर व दर भटक रहा हूं. बाढ़ का पानी बथान में भी घूस जाने से बाल-बच्चों को जीना हराम हो गया है. कृषि और पशुपालन के सहारे जीने वाले परिवार को बाढ़ से काफी नुकसान हो रहा है.

खाना बनाने, सोने तथा पशुओं को चारा व देखरेख में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जबकि ग्रामीण तथा स्थानीय प्रतिनिधि व बुद्धिजीवी सभी इस पीड़ा से वाकिफ हैं और स्थानीय प्रशासन को सबने इंसाफ दिलाने की गुहार भी लगायी है. पीड़ित का कहना है कि हम सभी परिवार न्याय की आस लगाते हुए टूट चुके हैं. कानून से इंसाफ नहीं मिला तो सभी परिवार आत्मदाह करने के लिए मजबूर हो सकते हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें