1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bharat bandh in lakhisarai bihar is not successful as police house arrested opposition leader skt

Bharat Bandh: बिहार के लखीसराय में विपक्षी दलों के नेताओं को सुबह ही थाने में बैठाया, बेअसर रहा बंद

बिहार के लखीसराय में भारत बंद बेअसर रहा. पुलिस प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर मजबूत इंतजाम कर रखे थे. वहीं विपक्षी दल के नेताओं को सुबह से ही थाने में बैठा लिया गया था. जिले में दुकानें भी खुली रही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bharat Bandh: बिहार के लखीसराय में विपक्षी दलों के नेताओं को सुबह ही थाने में बैठाया
Bharat Bandh: बिहार के लखीसराय में विपक्षी दलों के नेताओं को सुबह ही थाने में बैठाया
prabhat khabar

Lakhisarai News: सेना की नयी अग्निपथ बहाली योजना के खिलाफ महागठबंधन सहित कई संगठन की तरफ से भारत बंद का आह्वान किया गया था. भारत बंद के आवाह्न को लेकर लखीसराय जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को बड़हिया स्टेशन से लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे. भारत बंद को लेकर बड़हिया में प्रशासन सुबह से ही अलर्ट मोड में दिखी. निषेधाज्ञा 144 लगा दिया गया. सोमवार को सुबह पांच बजे से ही फोर्स मुस्तैद दिखाई दे रहे थे. सड़क के मुख्य जगहों और चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती दिखी.

बड़हिया स्टेशन रोड पर भारी संख्या में जवान तैनात

बड़हिया स्टेशन रोड पर पारा मिलिट्री के जवानों के साथ दंडाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी. जो स्टेशन पर पैनी नजर बनाये हुए थे. ताकि स्टेशन पर उपद्रवियों द्वारा उपद्रव नहीं किया जा सके. इस दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एसपी पंकज कुमार भी पेट्रोलिंग करते दिखे. उनके साथ एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद सहित अन्य वरीय पदाधिकारी भी साथ में थे.

पुलिस गश्ती
पुलिस गश्ती
प्रभात खबर

बाजार की दुकानें पूरी तरह खुली रहीं

एसपी जगह-जगह जाकर हालात का मुआयना करते दिखे. जिस वजह से भारत बंद का असर बड़हिया में नहीं दिखा. इस दौरान बड़हिया बाजार की दुकानें पूरी तरह खुली रहीं. सड़कों पर रिक्शा, ऑटो और अन्य सवारी गाड़ियों का परिचालन जारी रहा. हालांकि सड़कों पर आम दिन की तरह भीड़ काफी कम देखी गयी.

बाजार की दुकानें पूरी तरह खुली रहीं
बाजार की दुकानें पूरी तरह खुली रहीं
prabhat khabar

ट्रेनें रहीं रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध में ट्रेन में आगजनी और तोड़फोड़ को लेकर पैसेंजर ट्रेन से लेकर सभी एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गयी. जिस कारण से बड़हिया स्टेशन पर तीन दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ है. बड़हिया स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीडीसी सुधीर कुमार, बड़हिया बीडीओ विनय कुमार, नप ईओ मनीष कुमार, बड़हिया प्रभारी थानाध्यक्ष धीरज कुमार, रेल पीपी प्रभारी दिनेश कुमार सहित कई पुलिस बल मौजूद थे.

धारा 144 लागू रही

जिलाधिकारी सजंय कुमार व एसपी सुशील कुमार ने कहा कि भारत बंद के आवाह्न को देखते हुए असामाजिक तत्वों के उपद्रव को रोकने के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों पर फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है. जिले भर में धारा 144 लागू कर दिया गया है. वहीं स्वास्थ्य टीमों और अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है.

बड़हिया में फ्लैग मार्च भी निकाला गया

एसपी पंकज कुमार ने बताया कि पारा मिलिट्री फोर्स के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिये जा चुके है कि यदि कही भी पांच से अधिक संख्या मे भीड़ लगाने की सूचना हो तो तुरंत उस पर सख्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करें. इसी कड़ी में रविवार की शाम में भी बड़हिया में फ्लैग मार्च भी निकाला गया था. जिसमें डीएम, एसपी के अलावा अन्य पुलिस प्रशासनिक पदाधिकारी शामिल रहे.

कोई संगठन नहींआया आगे

बता दें कि सेना बहाली को लेकर केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ को लेकर विरोध जारी है. इसका असर आम जनजीवन से लेकर कारोबार पर पड़ रहा है. सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के विरोध में 20 जून को भारत बंद के आह्वान की हवा इंटरनेट मीडिया पर बनायी गयी थी. फिलहाल कोई संगठन तो आगे नहीं आया, लेकिन पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है.

विपक्षी दलों के नेताओं को थाने में रखा

उपद्रव की आशंका को लेकर कांग्रेस, राष्ट्रीय जन जन पार्टी, माले सहित अन्य सक्रिय संगठन के नेता को या तो नजर बंद किया गया या थाना परिसर में बैठा कर रखा गया है. सभी वैसे इलाकों को चिन्हित कर जहां उपद्रवी जमा हो सकते हैं पेट्रोलिंग पार्टी उस पर नजर बनाये हुए रही.

विपक्षी दलों के नेताओं को थाने में रखा
विपक्षी दलों के नेताओं को थाने में रखा
prabhat khabar

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें