31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक आयोजित

सूर्यगढ़ा : रविवार को प्रखंड के अवगील रामपुर पंचायत स्थित अवगील गांव में विशुनदेव शर्मा के आवास पर विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रमाधार शर्मा ने की. उन्होंने बताया कि सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 21/1860 के अधीन निबंधन संख्या 772 के आलोक में महिलाओं के स्वावलंबी बनाने के लिए […]

सूर्यगढ़ा : रविवार को प्रखंड के अवगील रामपुर पंचायत स्थित अवगील गांव में विशुनदेव शर्मा के आवास पर विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रमाधार शर्मा ने की. उन्होंने बताया कि सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 21/1860 के अधीन निबंधन संख्या 772 के आलोक में महिलाओं के स्वावलंबी बनाने के लिए सिलाई बुनाई का प्रशिक्षण केंद्र खोला जायेगा.

अनाथ बच्चों, नि:शक्त, विधवा, एवं बाल श्रमिक को कल्याणकारी कार्य के तहत समुचित व्यवस्था की जायेगी. महिलाओं की चौमुखी विकास के लिए महिला मंडल स्वयं सहायता केंद्र संचालन किया जायेगा तथा लघु कुटीर उद्योग के तहत मत्स्य पालन, पशु डेयरी एवं अन्य कुटीर उद्योग का संचालन कर समाज के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य किया जायेगा.

मौके पर समिति के सचिव जनार्दन शर्मा, कोषाध्यक्ष भोला शर्मा, रामचंद्र प्रसाद शर्मा, रामवतार शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे. वहीं समिति की अगली बैठक आगामी 26 अप्रैल को लखन शर्मा के यहां किया जायेगा. कांग्रेस का प्रखंड मुख्यालय पर धरना आज सूर्यगढ़ा. केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध सोमवार को प्रखंड कांग्रेस कार्यकर्ता प्रखंड मुख्यालय प्रांगण में एक दिवसीय धरना देंगे. यह जानकारी प्रखंड अध्यक्ष रामनिवास सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय कमेटी के निर्देशानुसार एक दिवसीय धरना का आयोजन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें