33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : कटिहार में नहाने के क्रम में 2 किशोरी की डूबने से मौत, गांव में मातम

कटिहार : बिहार के कटिहार में कोढ़ा प्रखंड के फुलवड़िया पंचायत के तीरसेनी गांव में दो बच्ची की मौत बोरो धार में डूबने से रविवार को हो गयी. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को तीरसेनी गांव निवासी बाबूजी हांसदा की 13 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी हांसदा एवं मोहन मुर्मू की 12 […]

कटिहार : बिहार के कटिहार में कोढ़ा प्रखंड के फुलवड़िया पंचायत के तीरसेनी गांव में दो बच्ची की मौत बोरो धार में डूबने से रविवार को हो गयी. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को तीरसेनी गांव निवासी बाबूजी हांसदा की 13 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी हांसदा एवं मोहन मुर्मू की 12 वर्षीय पुत्री ललिता मुर्मू गांव के अन्य बच्चों के साथ बोरो धार में कपड़ा धोने गयी थी. कपड़ा धोने के बाद सभी बच्चियां धार में स्नान करने लगी. गहरे पानी होने कि वजह से पैर फिसल गया और दोनों बच्चियां गहरे पानी में जाकर डूब गयी.

घटना को देख साथ रही बच्चियों ने हो हल्ला करना शुरू कर दिया. हो हल्ला सुनकर आस पड़ोस के लोग एवं ग्रामीण मौके पर पहुंच कर पानी से मृत अवस्था में दोनों बच्चियों का शव बाहर निकाला. घटना की सूचना पाकर दोनों बच्चियों के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल था. घटना की सूचना पाकर स्थानीय मुखिया रूबी कुमारी पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कोढ़ा पुलिस एवं अंचल पदाधिकारी को घटना की सूचना दिया.

मौके पर पहुंचे कोढ़ा थाना पुलिस ने मृत बच्चियों का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेजा दिया. घंटों बाद पहुंचे अंचल पदाधिकारी मनोज कुमार वर्णवाल ने घटना की सूचना आपदा विभाग को देने की बात कही. नियमानुसार मुआवजा राशि देने की बात कही है. घटना बाद मृतक नीलम कुमारी हांसदा की मां मरांगमोय सोरेन ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करने गये है.

घटना की सूचना मिलने पर मजदूरी छोड़ घर पहुंचे. जहां मृत पुत्री को देख चित्कार मार रोने लगे. मरांगमोय सोरेन को तीन पुत्री एवं एक पुत्र है. मृतक ललिता मुर्मू की मां ताला मोय किस्कू ने बताया कि मोहन मुर्मू पंजाब में मजदूरी करने गये हैं. ललिता दो भाई एक बहन थी. जिस का भी रो-रोकर बुरा हाल था. घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें