1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar flood news kaimur weather karamnasa durgawati dam water level on red mark bihar up road seal latest news skt

Kaimur Flood: बिहार में तबाही मचा रही दुर्गावती और कर्मनाशा नदी, जलमग्न हुआ कैमूर, यूपी जाने वाला रास्ता बंद

पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से दुर्गावती व कर्मनाशा नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है. नदी के जलस्तर बढ़ने से कर्मनाशा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. ककरैथ से यूपी के जमानीयां को जाने वाले पथ पर भी पानी बहने लगा है. प्रशासन ने रास्ते को सील करके आवागमन को रोक दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैमूर में तबाही मचा रही दुर्गावती और कर्मनाशा नदी
कैमूर में तबाही मचा रही दुर्गावती और कर्मनाशा नदी
प्रभात खबर

पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश (Bihar Rain News) से दुर्गावती व कर्मनाशा नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है. नदी के जलस्तर बढ़ने से कर्मनाशा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. कई जगह मुख्य मार्गों पर पानी चढ़ चुका है. ककरैथ से यूपी के जमानीयां को जाने वाले पथ पर भी पानी आर-पार बहने के कारण खतरा मंडराने लगा है. प्रशासन ने रास्ते को सील करके आवागमन को रोक दिया है.

बिहार-यूपी को जोड़ने वाली कर्मनाशा नदी लाल निशान से ऊपर

लगातार हो रही बारिश (Kaimur Weather) से कैमूर जिले में संकट गहराने लगे हैं. कैमूर जिले में बिहार-यूपी को जोड़ने वाली कर्मनाशा नदी लाल निशान से ऊपर बह रही है. जिले के कई गांव पानी से घिर गये हैं.कर्मनाशा नदी (Karamnasa Nadi) का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ने के कारण पानी कम होने तक बिहार-यूपी के रास्ते पर आवागमन बंद कराया गया है. चेहरियां बाजार के समीप दुर्गावती-ककरैत पथ पर भी पानी की तेज धारा बहने लगी है. एक तरफ जहां किसानों के सैंकड़ो एकड़ जमीन पर फसल बर्बाद हो चुके हैं तो वहीं दूसरी ओर निचले स्थानों पर बने मकानों में पानी घिर गया है.

जीटी रोड की उत्तर तरफ घुसा घरों में पानी :

नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति (Kaimur Flood) बनी हुई है. डहला मोड़ के पास जीटी रोड के उत्तर तरफ दर्जनों घरों में पानी भी घुस गया है. चेहरियां पंचायत के सेमरा गांव चारों तरफ पानी से घिरा हुआ है. चोगड़ा, मच्छनहटा, कुशहरियां सहित अन्य गांव में सड़क के किनारे पानी पहुंच गया है. चेहरिया बाजार के समीप रोड पर तेज धारा बहने लगी है. हालांकि लोग उसी तेज धारा से होकर वाहन सहित पार हो रहे हैं.

Kaimur Flood: बिहार में तबाही मचा रही दुर्गावती और कर्मनाशा नदी, जलमग्न हुआ कैमूर, यूपी जाने वाला रास्ता बंद

दुर्गावती नदी की तबाही से गांवों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूटा

लगातार पिछले दो दिन से हुई बारिश (kaimur Rain) और दुर्गावती जलाशय से छोड़े गये पानी के कारण दुर्गावती नदी तबाही मचा दी है. आलम यह है कि कुदरा के अमिरथा से लेकर मोहनिया के अकोढी तक चारों तरफ पानी ही दिखाई दे रहा है. काफी दिन बाद इस तरह का दृश्य लोगों को देखने को मिला. दुर्गावती नदी के बढ़े जल स्तर से मोहनिया के अमेठ सहित कई गांव के प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. लोग सड़क पर रिस्क लेकर बाइक व पैदल आ जा रहे है.

Kaimur Flood: बिहार में तबाही मचा रही दुर्गावती और कर्मनाशा नदी, जलमग्न हुआ कैमूर, यूपी जाने वाला रास्ता बंद

दुर्गावती जलाशय के सभी फाटक बंद

शहर के इस्लामगंज मुहल्ला, अवांरी गांव में नदी का पानी घुस गया है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है और लोग परेशान हैं. मोहनिया डीसीएलआर राजेश कुमार ने बताया कि दुर्गावती जलाशय (Durgawati Dam) के सभी फाटक को प्रशासन द्वारा बंद करा दिया गया है. शाम तक नदी का पानी नीचे जाने लगेगा. लोग संयम बरतें. प्रशासन पानी के क्षेत्र में नजर बनाये हुए है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें